Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन होगी बारिश, पढ़िए मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Delhi Weatherबारिश के कारण धीरे-धीरे मौसम में बदलवाव होने लगा है। अभी तीन दिन लगातार बूंदाबांदी होने के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक 7 8 और 9 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी। इसके बाद मौसम में पूरी तरह से बदलाव देखने को मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 07:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 07:58 PM (IST)
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन होगी बारिश, पढ़िए मौसम विभाग का ताजा अपडेट
Delhi Weather: मौसम विभाग के मुताबिक 7, 8 और 9 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी से गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिल गई है। बारिश के कारण धीरे-धीरे मौसम में बदलवाव होने लगा है। अभी तीन दिन लगातार बूंदाबांदी होने के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक 7, 8 और 9 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी। इसके बाद मौसम में पूरी तरह से बदलाव देखने को मिलेगा। 

बृहस्पतिवार को दिन में दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के कई इलाकों में हल्की वर्षा या बौछारें पड़ी है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान जताया गया था। इसी तरह बारिश का दौर जारी रहा तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। तापमाान में लगातार गिरावट होने से जल्द ही ठंंड की दस्तक हो जाएगी। 

दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिन से बूंदाबांदी का मौसम है। ऐसे में दिल्ली एनसीआर के निवासियों को प्रदूषण से खासी राहत मिली है । हवा की रफ्तार बढ़ने के चलते दिल्ली के वातावरण में घुले-मिले प्रदूषक कण काफी हद तक साफ हो गए। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, 24 घंटे के भीतर ही एयर इंडेक्स 132 अंक नीचे आ गया। बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 211 यानी खराब श्रेणी में पहुंच गया था। दिल्ली के कुछ इलाके ऐसे भी थे, जहां यह 300 से भी ऊपर यानी बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गया था।

लेकिन, बृहस्पतिवार को यह गिरकर महज 79 रह गया। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। दिल्ली के विभिन्न इलाकों का एयर इंडेक्स भी 200 से नीचे दर्ज हुआ। शाम पांच बजे पीएम 10 का स्तर 79 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर व पीएम 2.5 का स्तर 27 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर रहा। वहीं एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 65, गाजियाबाद का 69, ग्रेटर नोएडा का 50, गुरुग्राम का 73 और नोएडा का एयर इंडेक्स 59 दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें-  Delhi Crime : दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम ने जब्त की सात घड़ियां, एक की कीमत 27 करोड़

chat bot
आपका साथी