दिल्ली के जंतर मंतर से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, पसरा सन्नाटा

एनजीटी ने प्रदर्शनकारियों को जगह छोड़ने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था। अवधि पूरी होने पर सोमवार को कार्रवाई की गई।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 30 Oct 2017 02:01 PM (IST) Updated:Mon, 30 Oct 2017 05:28 PM (IST)
दिल्ली के जंतर मंतर से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, पसरा सन्नाटा
दिल्ली के जंतर मंतर से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, पसरा सन्नाटा

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना-प्रदर्शन कल से याद ही बनकर रह जाएगा। दरअसल, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जंतर-मंतर को प्रदर्शनकारियों से खाली करा दिया गया। प्रदर्शनकारी निर्धारित समय-सीमा में नहीं हटे इसलिए दिल्ली पुलिस और एनडीएमसी की जॉइंट टीमों ने सुबह जंतर-मंतर जाकर कार्रवाई की।

Delhi: Police removes people protesting over 'One Rank One Pension' (OROP) at Jantar Mantar pic.twitter.com/yOzkHgPXLs— ANI (@ANI) October 30, 2017

अफरातफरी के माहौल के बीच पूरी जंतर-मंतर रोड को खाली करा लिया गया। बता दें कि एनजीटी ने जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन पर रोक लगाकर प्रदर्शनकारियों को जगह खाली करने का आदेश दिया था। 

डीसीपी (नई दिल्ली) बीके सिंह की मानें तो नई दिल्ली महानगर पालिका परिष्द (एनडीएमसी) ने पुलिस के सहयोग से जंतर-मंतर से 18 ग्रुप्स हटाए हैं। यह कार्रवाई सोमवार सुबह 7 बजे शुरू की गई। सुबह 10 बजने तक पूरी रोड से प्रदर्शनकारियों को हटा दिया गया। कई प्रदर्शनकारियों ने अपना सामान बटोर लिया। कई ग्रुप्स के टेंट, बर्तन-भांडे आदि सामान जब्त कर लिए गए। कार्रवाई के दौरान उनके टेंट, सामान आदि एनडीएमसी ने जब्त कर लिए हैं।

बता दें कि एनजीटी ने प्रदर्शनकारियों को जगह छोड़ने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था। अवधि पूरी होने पर सोमवार को कार्रवाई की गई। आदेश के तहत सभी अस्थायी ढांचे, लाउडस्पीकर आदि हटा दिए गए।

chat bot
आपका साथी