मुश्किल में पाकिस्तानी दुल्हन, एक छोटी-सी गलती से शादी का रजिस्ट्रेशन होगा रद

पाकिस्तान की रहने वाली युवती दिल्ली में पढ़ाई कर रही है। शादी के बाद पाकिस्तानी युवती ने रजिस्ट्रेशन के दौरान फॉर्म भरते समय एक गलती कर दी थी।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 02:05 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 02:14 PM (IST)
मुश्किल में पाकिस्तानी दुल्हन, एक छोटी-सी गलती से शादी का रजिस्ट्रेशन होगा रद
मुश्किल में पाकिस्तानी दुल्हन, एक छोटी-सी गलती से शादी का रजिस्ट्रेशन होगा रद

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जेएनएन। एक पाकिस्तानी दुल्हन हिंदुस्तान में आकर मुश्किल में आ गई है। एक छोटी-सी गलती इस दुल्हन पर भारी पड़ गई है और अब गाजियाबाद जिला प्रशासन इस पाकिस्तानी दुल्हन की शादी का रजिस्ट्रेशन रद करेगा। बताया गया है कि हिंदुस्तानी युवक से शादी करने वाली पाकिस्तानी युवती ने शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के दौरान नागरिकता के कॉलम में 'भारतीय' लिखा है। वहीं, रजिस्ट्रेशन फॉर्म के नागरिकता के कॉलम में संशोधन किए जाने का कोई नियम नहीं है। ऐसे में उसे दोबारा से शादी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और पहले वाला आवेदन रद होगा। 

गाजियाबाद प्रशासन से जुड़े अधिकारी के मुताबिक, इस पाकिस्तानी युवती ने शादी रजिस्ट्रेशन के दौरान नागरिकता के कॉलम में 'भारतीय' लिखा है, यह गलत है। वहीं, दुल्हन में अपनी सफाई में कहा है कि ऐसा गलती से हुआ है।

दुल्हन ने बाद में संशोधन किए जाने की मांग की थी, जबकि एक्ट में संशोधन किए जाने का कोई नियम नहीं है। अब ऐसे में हालात ऐसे बन गए है कि अब शादी के रजिस्ट्रेशन को रद किया जाएगा।

यह है मामला

दरअसल, पिछले साल इस पाकिस्तानी युवती का फेसबुक के जरिये हिंदुस्तानी युवक से परिचय हुआ था। धीरे-धीरे दोस्ती पाकिस्तानी युवती से प्यार में तब्दील हो गई थी। युवती दिल्ली में पढ़ाई कर रही है और उसका वीजा दिल्ली और एनसीआर में वैध है।

यूपी के गाजियाबाद में की थी शादी

दोस्ती के बाद प्यार होने पर दोनों ने गाजियाबाद के एक मंदिर में शादी की फिर सब रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी का रजिस्ट्रेशन कराया। यह खबर पिछले साल सुर्खियों में भी रही। 

शादी के बाद पाकिस्तानी युवती ने रजिस्ट्रेशन के दौरान फॉर्म भरते समय नागरिकता के कॉलम में पाकिस्तान के स्थान पर भारतीय लिख दिया था। बताया जा रहा है कि यह गलत था और इस वजह से उसे भारतीय नागरिकता नहीं मिल सकी। 

chat bot
आपका साथी