देश कभी नहीं भूलेगा पुलवामा के 40 CRPF जवानों की शहादत : अजित डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गुरुग्राम के कादरपुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारियों की प्रशिक्षण अकादमी तथा ग्रुप सेंटर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 02:07 PM (IST)
देश कभी नहीं भूलेगा पुलवामा के 40 CRPF जवानों की शहादत : अजित डोभाल
देश कभी नहीं भूलेगा पुलवामा के 40 CRPF जवानों की शहादत : अजित डोभाल

नई दिल्ली/गुरुग्राम, जेएनएन। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने कहा कि पुलवामा हमले के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उनसे हर स्तर पर जाकर निपटा जा रहा है। मंगलवार को गुरुग्राम के कादरपुर स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की स्थापना दिवस परेड में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे अजीत डोभाल ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश का नेतृत्व आतंक का मुकाबला करने में सक्षम है।

डोभाल ने कहा कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद हमें क्या करना चाहिए, हमने क्या किया और हम क्या करेंगे, ये सभी फैसले लेने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ देश की आंतरिक सुरक्षा में बेहतर दायित्व निभा रहा है। जिस देश की आंतरिक सुरक्षा मजबूत होती है, वह देश हर स्थिति में मजबूत होता है।

डोभाल ने सीआरपीएफ के योगदान को बेहद महत्वपूर्ण बताया और कहा कि जब भी हमारी बैठकें होती हैं, चर्चा होती है कि किस बल को भेजा जाना चाहिए, कितनी बटालियनों को भेजें, तब हम कहते हैं कि सीआरपीएफ को भेजा जाए, यह एक विश्वसनीय बल है। हम उन पर पूरी तरह भरोसा कर सकते हैं। इस तरह की विश्वसनीयता हासिल करने में सालों लग जाते हैं।

चाहे जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से मुकाबला करने की बात हो या उत्तर-पूर्व में नक्सलवादियों से लोहा लेने की बात हो। सीआरपीएफ सभी मुकाम पर अपना बेहतर प्रदर्शन कर रही है।
अजीत डोभाल ने कहा कि मुझे अपनी 37 साल की सेवाओं के दौरान सभी सुरक्षाबलों के साथ काम करने का मौका मिला। सीआरपीएफ में अनेक विविधताएं हैं।

chat bot
आपका साथी