आप में बगावत: उप महापौर पद पर नामांकन करने पहुंचे नरेंद्र कुमार, पार्टी ने रविंद्र भारद्वाज को बनाया है प्रत्याशी

Delhi Municipal Corporation के मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। आज सुबह ही आम आदमी पार्टी ने दोनों पदों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी और नामांकन का समय आते-आते पार्टी के अंदर की बगावत की खबरें आ गईं। पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी महेश खिच्ची और रविंद्र भारद्वाज के नामांकन के बाद एक अन्य पार्षद नामांकन के लिए पहुंच गए।

By Jagran NewsEdited By: Pooja Tripathi Publish:Thu, 18 Apr 2024 01:51 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 02:09 PM (IST)
आप में बगावत: उप महापौर पद पर नामांकन करने पहुंचे नरेंद्र कुमार, पार्टी ने रविंद्र भारद्वाज को बनाया है प्रत्याशी
आम आदमी पार्टी की तरफ से नरेंद्र कुमार ने भरा पर्चा।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने का असर पार्टी की एकजुटता पर दिखाई देने लगा है।

केजरीवाल-सिसोदिया सरीखे सीनियर नेताओं की गैरमौजूदगी में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हो रहे उपमहापौर के चुनाव के दौरान पहली बार सार्वजनिक तौर पर बगावती बिगुल बजता दिखाई दिया।

एक तरफ पार्टी ने अपने प्रत्याशी के तौर पर रविंद्र भारद्वाज के नाम का एलान किया तो इसके विपरित बगावती तेवर दिखाते हुए नरेंद्र कुमार भी अपना नामांकन दर्ज कराने चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंच गए। इस सियासी चहलकदमी ने पार्टी में बिखराव की सुगबुगाहट को बल दे दिया है।

पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों ने भी भरा नामांकन

आज मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है और आज सुबह ही पार्टी ने महेश खिच्ची और रविंद्र भारद्वाज के नामों का एलान क्रमशः मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए किया था।

हालांकि नामांकन के वक्त पार्टी लाइन से बगावत करते हुए पार्षद नरेंद्र कुमार डिप्टी मेयर के लिए नामांकन भरने पहुंच गए। पार्टी द्वारा घोषित दोनों उम्मीदवारों के नामांकन के बाद नरेंद्र कुमार ने आम आदमी पार्टी की तरफ से ही डिप्टी मेयर पद के लिए नामांकन भरा।

महापौर पद के आप प्रत्याशी महेश कुमार ने नामांकन भरने के बाद कहा कि शैली ओबेराय ने जो काम किए हैं उनको आगे बढ़ाएंगे। भाजपा ने साजिश करके अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है।

chat bot
आपका साथी