MCD Mayor Election: आप ने फाइनल किए मेयर और डिप्टी मेयर प्रत्याशियों के नाम, इन नेताओं के नाम पर लगी मुहर

एक ओर पूरे देश में लोकसभा चुनाव की बहार है वहीं दिल्ली में एक अन्य चुनाव भी सुर्खियां बटोर रहा है। दिल्ली में नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होना है जिसके लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मेयर चुनाव हर साल होता है। इस साल आप से रिजर्व कैटेगरी में देव नगर वार्ड के पार्षद महेश खिच्ची मेयर उम्मीदवार बनाए गए।

By Jagran NewsEdited By: Pooja Tripathi Publish:Thu, 18 Apr 2024 12:12 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 12:21 PM (IST)
MCD Mayor Election: आप ने फाइनल किए मेयर और डिप्टी मेयर प्रत्याशियों के नाम, इन नेताओं के नाम पर लगी मुहर
आम आदमी पार्टी ने घोषित किए मेयर और डिप्टी मेयर के प्रत्याशी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। एक ओर जहां पूरे देश में लोकसभा चुनाव की बहार है, वहीं दिल्ली में एक अन्य चुनाव भी सुर्खियां बटोर रहा है। दिल्ली में नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होना है जिसके लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

मेयर चुनाव हर साल होता है। इस साल आप से रिजर्व कैटेगरी में देव नगर (करोल बाग) वार्ड के पार्षद महेश खिच्ची मेयर के उम्मीदवार बनाए गए हैं। आज ही दोपहर 12 बजे उनका नामांकन होगा।

जबकि उप महापौर के लिए पार्टी ने रविंद्र भारद्वाज उम्मीदवार होंगे, जो अमन विहार (किराड़ी) से पार्षद हैं। इनका भी नामांकन आज ही होगा। 

पार्टी नेता और मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इनके नामों की घोषणा करते हुए कहा, जो काम शैली ओबेरॉय ने किया, उसे ये दोनों आगे बढ़ाएंगे।

गोपाल राय ने भाजपा पर साधा निशाना

गोपाल राय ने एमसीडी मेयर चुनाव के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करते वक्त एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा।

गोपाल राय ने कहा, अरविंद केजरीवाल और आप जब काम की राजनीति करते हैं तो लोगों के मन में उनके लिए जगह बनती है। जबकि भाजपा जनता से दूर होती जाती है।

ऐसे में भाजपा ने साजिश का रास्ता अपनाया। शुरुआत सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी और निगम चुनाव में देरी करने से हुई। बाद में झूठे आरोपों में मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल को भी जेल में बंद कर रखा है।

दुर्गेश पाठक ने गिनाए एक साल में किए गए काम

पार्टी के एमसीडी प्रभारी एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा, नगर निगम में एक साल में बहुत कुछ बदला है। दो घंटे में शिकायत पर सुनवाई हो जाती है।

निगम का बजट भी सरप्लस हो गया है। हर विभाग सक्रिय है। कूड़े के पहाड़ खत्म करने हैं। दुर्गेश पाठक ने मेयर चुनाव को लेकर कहा कि मेयर और उप महापौर का चुनाव नियमित प्रक्रिया है। शैली जी ने अब तक काफी अच्छा काम किया है।

chat bot
आपका साथी