मनोज तिवारी ने कहा- PM मोदी की लोकप्रियता से डरे हुए हैं अरविंद केजरीवाल

योजना में दिल्ली के 6.5 लाख परिवार अथवा 30 लाख लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा देने का प्रावधान है, लेकिन केजरीवाल लापरवाही से दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं कर रहे हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 09:37 PM (IST) Updated:Fri, 28 Dec 2018 08:01 AM (IST)
मनोज तिवारी ने कहा- PM मोदी की लोकप्रियता से डरे हुए हैं अरविंद केजरीवाल
मनोज तिवारी ने कहा- PM मोदी की लोकप्रियता से डरे हुए हैं अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को दिल्ली में लागू न किए जाने को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ओछी राजनीति के तहत इस योजना को लागू नहीं कर रही है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि अयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी सरकार प्रायोजित स्वास्थ्य योजना है। इस योजना के अंतर्गत दिल्ली के 6.5 लाख परिवार अथवा 30 लाख लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा देने का प्रावधान है। लेकिन, केजरीवाल लापरवाही के कारण दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं कर रहे हैं।

मनोज तिवारी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने भी दिल्ली की जनता के लिए इस योजना को लागू करने के लिए कहा था, लेकिन दुर्भाग्यवश अभी तक यह योजना दिल्ली में लागू नहीं की गई है। दिल्ली के आठ निजी अस्पतालों ने इस योजना को लागू भी किया है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा, लेकिन दिल्ली वाले इससे वंचित रह जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस योजना के लागू होने से गरीबों में पीएम मोदी की लोकप्रियता और बढ़ जाएगी इसके डर से केजरीवाल इसे लागू नहीं कर रहे हैं। मनोज तिवारी ने केंद्र सरकार द्वारा यमुना की सफाई के लिए नमामि गंगे परियोजना के तहत शुरू की गई योजनाओं का स्वागत किया है।

खतरनाक प्रदूषण को लेकर गंभीर न रहने का फिर लगाया आरोप मनोज तिवारी ने एक बार फिर से दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति को लेकर दिल्ली सरकार पर गंभीर न होने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि दिल्ली की सासें जानलेवा प्रदूषण से फूल रही हैं। लोग असमय बीमारी की चपेट में आ रहे हैं।

इसके बावजूद मुख्यमंत्री प्रदूषण को कम करने के उपायों पर गंभीर नहीं हैं। जब प्रदूषण कम करने के उपायों पर बैठक बुलाई जाती है तो वह नदारद रहते हैं। दिल्ली भाजपा यह माग करती है कि प्रदूषण के विषय पर रखी बैठक के परिणाम व खर्च जनता के बीच उजागर किए जाए।

chat bot
आपका साथी