सियासत के बिगड़े सुर, सिसोदिया बोलेे- राजनीति में काला धब्‍बा हैं अमित शाह

आख्‍ािर अमित शाह ने ऐसा क्‍या कह दिया कि आप नेताओं ने आसमान को सिर पर उठा लिया। मनीष सिसोदिया ने भाजपा के खिलाफ पूरा मोर्चा ही खोल दिया। आखिर कब बंद होगा सर्जिकल स्‍ट्राइक पर बयानबाजी का दौर।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 07 Oct 2016 01:07 PM (IST) Updated:Sat, 08 Oct 2016 08:54 AM (IST)
सियासत के बिगड़े सुर, सिसोदिया बोलेे- राजनीति में काला धब्‍बा हैं अमित शाह

नई दिल्ली (जेएनएन)। सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। राजनीतिक दलों का बयानबाजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज के ताजा घटनाक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि अरंविद केजरीवाल सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए यह सब कर रहे हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बयान देने के बाद वो पाकिस्तान में ट्रेंड होने लगे। दरअसल, ये लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए कुछ भी कह सकते हैं।

अमित शाह के बयान से नाराज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक के एक ट्वीट करके उन पर कई हमले किेए। अपने बयान में मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को राजनीतिक शुचिता के नाम पर एक काला धब्बा तक बता दिया।

राहुल के 'खून की दलाली' वाले बयान पर केजरीवाल ने जताया एतराज

उन्होंने अपनी ट्वीट में कहा- 'केजरीवाल का नाम लेने की भी हैसियत नहीं है अमित शाह की? राजनीतिक शुचिता के नाम पर एक काला धब्बा है अमित शाह।'

एक अन्य ट्वीट में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सेना पूरे देश की है। ऐसे में अमित शाह को भारतीय सेना की ठेकेदारी का जिम्मा किसने दिया?

केजरीवाल का नाम लेने की भी हैसियत नहीं है अमित शाह की? राजनीतिक शुचिता के नाम पर एक काला धब्बा है अमित शाह। 2/N

— Manish Sisodia (@msisodia) October 7, 2016

सेना हमारी है। देश के लोगों की है। सेना के जवान हमारे हैं। अमित शाह को सेना का ठेकेदार किसने बनाया दिया?

— Manish Sisodia (@msisodia) October 7, 2016

वहीं, रिश्वतखोरी के मामले घिरने के बाद कॉरपोरेट अफेयर मंत्रालय के पूर्व डीजी बीके बंसल की खुकदुशी को लेकर मीडिया के रुक पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने ट्वीट में कहा कि वैसे किसी मीडिया वाले ने आज प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह से बंसल सुसाइड केस के बारे में पूछा। या सब सुसाइड करके गए थे?

वैसे किसी मीडिया वाले ने आज प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह से बंसल सुसाइड केस के बारे में पूछा। या सब सुसाइड करके गए थे? 4/N

— Manish Sisodia (@msisodia) October 7, 2016

एक अन्य ट्वीट में अमित शाह पर हमला करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनका इतिहास हर कोई जानता है।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर दिए गए 'खून की दलाली' बयान के बाद महासंग्राम शुरू हो गया है। थोड़ी देर पहले विपक्षी दलों की मंशा पर सवाल उठाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि आखिर वो कौन लोग हैं जो इस तरह का सवाल उठा रहे हैं? वहीं, भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बयान देने के बाद वो पाकिस्तान में ट्रेंड होने लगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खून की दलाली के बयान की भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कड़ी आलोचना की उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान से देश का अपमान हुआ है। भाजपा राहुल गांधी के बयान की कड़ी निंदा करती है। अमित शाह ने कहा कि राजनीति के लिए तमाम मुद्दे हैं। लेकिन इन लोगों को हल्की बातों को कहने से बचना चाहिए। राहुल गांधी से सीधा सवाल करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या उन्होंने दलाली शब्द का इस्तेमाल सेना के लिए किया। राहुल गांधी के बयान से देश शर्मसार हुआ है।

वहीं, सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान की आलोचना से घिरे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अब कहा है कि उन्हें अपनी सेना पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि वह सेना को राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल किए जाने और उनके पोस्टरों का इस्तेमाल कर राजनीति करने से खफा है। उन्हें यह मंजूर नहीं है।

केजरीवाल को सस्ती लोकप्रियता पाने की आदत

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल जी अपनी जिम्मेदारी से भागते हैं, जब उनसे सवाल पूछा जाता है तो वो दूसरे लोगों पर तोहमत लगाते हैं। सेना की इस कार्रवाई के बाद उन्हें डर सता रहा है कि कहीं पंजाब में उनकी लड़ाई कमजोर न हो लिहाजा वो सेना के सहारे भाजपा पर निशाना साध रहे हैं।

chat bot
आपका साथी