दस दिन में हल नहीं हुई समस्या तो खुद जाऊंगा सफाई मशीनें लेकर : सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज से होकर गुजरने वाले एनएच- 9 के साथ बनाई गई सर्विस रोड की खराब डिजाइनिंग के कारण नाले की सफाई न हो पाने पर गहरी नाराजगी जताई है।

By Edited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 10:05 PM (IST)
दस दिन में हल नहीं हुई समस्या तो खुद जाऊंगा सफाई मशीनें लेकर : सिसोदिया
दस दिन में हल नहीं हुई समस्या तो खुद जाऊंगा सफाई मशीनें लेकर : सिसोदिया

नई दिल्ली, जेएनएन। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-9 के साथ बनाई गई सर्विस रोड की खराब डिजाइन के कारण नाले की सफाई नहीं हो पाने पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर मांग की है कि वह इंजीनियरों को सख्त निर्देश दें कि दस दिनों में राजमार्ग के साथ बनी सर्विस रोड को तुड़वाकर नाले की सफाई के लिए मशीनें खड़ी करने की व्यवस्था करें।

मनीष सिसोदिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस समस्या का समाधान दस दिनों में नहीं हुआ तो लोक निर्माण विभाग व नगर निगम के नालों की सफाई मशीनें लेकर वह खुद वहां जाएंगे और पटरी (यूटीलिटी डक) की खराब डिजाइन को तोड़ने के लिए जनता के साथ खड़े होने को बाध्य होंगे।

सिसोदिया ने पत्र में कहा कि खराब डिजाइन के कारण सर्विस रोड के किनारे मुख्य नाले की सफाई पिछले एक साल से नहीं हो पा रही है। सर्विस रोड व मुख्य नाले के बीच कहीं एक फीट, कहीं दो फीट, कहीं तीन से चार फीट तक ऊंचाई की पटरी (यूटीलिटी डक) बनाई गई है, जिसे कहा जा रहा है कि यह पैदल चलने वालों के लिए है।

उस पटरी के साथ एक साइकिल ट्रैक भी बनाया गया है, लेकिन हकीकत यह है कि न तो यूटीलिटी डक पर लोग पैदल चलते हैं न ही साइकिल ट्रैक पर साइकिल चल सकती है, क्योंकि यह दोनों ओर से बंद है।

इस खराब डिजाइन के कारण नाले की सफाई न होने से मुख्य नाले का पानी रोजाना बैक मारकर कॉलोनियों में भर जाता है। इससे पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र की कई गलियों में नाले का पानी महीनों से भरा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में केंद्रीय मंत्री को पहले भी दो बार पत्र लिख चुके हैं। उम्मीद है कि इस पर सकारात्मक कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी