बच्चे को अगवा कर मांगी पांच लाख की फिरौती, दो गिरफ्तार

पीड़ित पिता ने बताया कि अपहरणकर्ता उन्हें रुपये लेकर हस्तसाल स्थित एक पार्क में बुलाया है। पुलिस ने बच्चे के पिता से आरोपित का फोन नंबर लेकर उसे सर्विलांस पर लगाया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2020 11:14 PM (IST)
बच्चे को अगवा कर मांगी पांच लाख की फिरौती, दो गिरफ्तार
बच्चे को अगवा कर मांगी पांच लाख की फिरौती, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली,  जागरण संवाददाता। अपराध आधारित टीवी सीरियल देखकर दो युवकों ने जल्द रुपये कमाने के लिए बच्चे को अगवा कर फिरौती वसूलने की योजना बनाई। योजना के तहत बच्चे को अगवा कर परिजनों से पांच लाख की फिरौती मांगी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने की योजना बनाई और शिकायतकर्ता को भरोसे में लिया।

इसके बाद अपहरणकर्ता जैसे ही फिरौती की रकम लेने पहुंचे, पुलिस ने आरोपितों को दबोच लिया। आरोपितों की निशानदेही पर बच्चे को सकुशल निकाल लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने पुलिस को बताया कि जल्द रुपये कमाने के लिए अपहरण की योजना बनाई और वारदात को अंजाम दिया।

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त ए कोन ने बताया कि आरोपितों में मोहन गार्डन निवासी राहुल कुमार (19) व कुलदीप (19) शामिल हैं। 30 जनवरी को रणहौला थाना पुलिस को सूचना मिली कि दो साल के बच्चे को अगवा कर लिया गया है और अपहरणकर्ता परिजनों से पांच लाख की फिरौती मांग रहे हैं।

पुलिस बच्चे के पिता के पास पहुंची। पीड़ित पिता ने बताया कि अपहरणकर्ता उन्हें रुपये लेकर हस्तसाल स्थित एक पार्क में बुलाया है। पुलिस ने बच्चे के पिता से आरोपित का फोन नंबर लेकर उसे सर्विलांस पर लगाया। इसके बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता के साथ सादी वर्दी में उस पार्क पर निगरानी बढ़ा दी। करीब चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने वहां से दोनों आरोपितों को दबोच लिया। पुलिस उनके निशानदेही पर बच्चे को एक घर से सुरक्षित निकाल लिया।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक   

chat bot
आपका साथी