दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से एयर इंडिया के मालखाने से चुराए आईफोन, चार आरोपी गिरफ्तार

आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने एयर इंडिया के मालखाने में काम करने के दौरान आईफोन चुराने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने चोरी के तीन आईफोन भी बरामद किए हैं। आरोपितों में सुनील मिश्रा प्रहलाद कुमार चंदन प्रसाद और विनय कुमार सिंह शामिल है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके पास आइफोन लेने के पैसे नहीं थे।

By Jagran NewsEdited By: Geetarjun Publish:Tue, 16 Apr 2024 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 11:23 PM (IST)
दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से एयर इंडिया के मालखाने से चुराए आईफोन, चार आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से एयर इंडिया के मालखाने से चुराए आईफोन, चार आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने एयर इंडिया के मालखाने में काम करने के दौरान आईफोन चुराने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने चोरी के तीन आईफोन भी बरामद किए हैं।

आरोपितों में सुनील मिश्रा, प्रहलाद कुमार, चंदन प्रसाद और विनय कुमार सिंह शामिल है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके पास आइफोन लेने के पैसे नहीं थे, इसलिए उन्होंने सामान की लोडिंग के दौरान आइफोन चुराए थे। पुलिस आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

पार्सल में नहीं थे पांच आईफोन

आईजीआई पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि दिल्ली कार्गो सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ सुरेंद्र सिंह यादव ने कुछ दिनों पहले एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि एयर इंडिया के गोदाम में सामान का एक पार्सल आया था जिसे शिकागो (यूएसए) भेजा गया था। जिसमें से पांच आईफोन गायब मिले हैं।

सीसीटीवी फुटेज की गई चेक

डीएचएल कंपनी का यह पार्सल था, जिसने परिवहन का काम एयर इंडिया एयरलाइंस को सौंप रखा है। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच करने के लिए गोदाम गई। वहां पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जहां पर सामान की लोडिंग और अनलोडिंग का काम होता है।

इसे देखने के बाद पुलिस को पता चला कि आईफोन गोदाम से ही चोरी हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने सभी कर्मचारियों का ब्योरा खंगाला, जिसमें मोबाइल चुराने वाले चारों आरोपितों के बारे में जानकारी मिली।

पुलिस ने तकनीकी मदद से चारों आरोपितों को दबिश देकर धर दबोचा। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि जब हमें पता चला कि सामान में आइफोन का पार्सल भी है तो हमने आइफोन चुरा लिए थे।

chat bot
आपका साथी