फेसबुक का इस्तेमाल करने वाली लड़कियों-युवतियों के लिए जरूरी खबर, लुट जाएंगे लाखों रुपये

अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं। कहीं किसी ठग के चक्कर में पड़कर अपना सबकुछ न गंवा बैठें। फर्श बाजार इलाके में एक शख्स ने अपने प्यार के जाल में फंसाकर एक युवती से 33.5 लाख रुपये ठग लिए।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:35 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:35 AM (IST)
फेसबुक का इस्तेमाल करने वाली लड़कियों-युवतियों के लिए जरूरी खबर, लुट जाएंगे लाखों रुपये
फेसबुक का इस्तेमाल करने वाली लड़कियों-युवतियों के लिए जरूरी खबर, लुट जाएंगे लाखों रुपये

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं। कहीं किसी ठग के चक्कर में पड़कर अपना सबकुछ न गंवा बैठें। फर्श बाजार इलाके में एक शख्स ने अपने प्यार के जाल में फंसाकर एक युवती से 33.5 लाख रुपये ठग लिए। ठग ने विदेश से कीमती तोहफा भेजने का लालच देकर युवती का पूरा बैंक बैलेंस साफ कर दिया। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार पीड़िता विश्वास नगर में रहती है। उनकी बहनों की शादी हो गई है, माता-पिता की मृत्यु हो गई। वह अपने घर में अकेली रहती हैं। कुछ महीने पहले उनके फेसबुक पर विदेश से एल्विस जैक्सन नामक शख्स की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। दोनों फेसबुक पर बातें करने लगे, आरोपित ने पीड़िता को मैसेज करके कहा कि उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई है। उसकी एक 12 साल की बेटी है, जिसका जन्मदिन है। वह दोनों खरीदारी करने के लिए मार्केट गए हुए हैं, उसने पीड़िता से कहा कि उन्होंने उसके लिए भी एक कीमती तोहफा लिया है। पीड़िता उसके झांसे में आ गई, उसने पीड़िता से उसका फोन नंबर भी ले लिया। 21 जून 2021 को दोनों वाट्सएप पर चैट करने लगे, एक दूसरे को अपनी फोटो भेजने लगे। ठग ने परिवार से लेकर बैंक खाते तक जानकारी हासिल कर ली। ठग ने पीड़िता से कहा कि वह तोहफा भेज रहा है, एक निजी कंपनी उस पार्सल को उसके घर दे जाएगी।

पीड़िता ने उसे मना किया, लेकिन वह नहीं माना। 28 जून को पीड़िता के पास पार्सल कंपनी से एक लड़की का फोन आया और उसने कहा कि पार्सल लेने के लिए 25 हजार रुपये लगेंगे। पीड़िता ने आरोपित से बात की तो उसने कहा कि रकम दे दो, पार्सल के अंदर विदेशी मुद्रा रखी हुई है। पीड़िता झांसे में आ गई, पार्सल के कई चार्ज के नाम पर ठग उससे और रकम मांगने लगे। पीड़िता ने शुरुआत में तीन लाख रुपये दिए, जब खाते में रकम खत्म हो गई तो पीड़िता ने एफडी की रकम भी ठगों को दे दी। बाद में ठगों ने नंबर बंद कर लिए।

chat bot
आपका साथी