बच्चे व दिव्यांग बने हथियार, खाकी-खादी के कॉकटेल से फल-फूल रहा जहरीली शराब का कारोबार

किराना स्टोर, पान की गुमटी, कबाड़ की दुकान और सड़क किनारे बोरी बिछाकर अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है। शराब माफिया ने बच्चों और दिव्यांगों को इस धंधे में अपना हथियार बना रखा है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 14 Mar 2018 02:29 PM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 08:46 AM (IST)
बच्चे व दिव्यांग बने हथियार, खाकी-खादी के कॉकटेल से फल-फूल रहा जहरीली शराब का कारोबार
बच्चे व दिव्यांग बने हथियार, खाकी-खादी के कॉकटेल से फल-फूल रहा जहरीली शराब का कारोबार

गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। खोड़ा में पुलिस, आबकारी और राजनीतिक संरक्षण से शराब माफिया गहराई तक अपनी जड़ जमा चुके हैं। खादी और खाकी की जुगलबंदी से यहां शराब का अवैध कारोबार कुटीर उद्योग का रूप ले चुका है। महिलाओं, बच्चों और दिव्यांगों को हथियार बनाकर गली-गली किराना स्टोर, पान की गुमटी, कबाड़ की दुकानों में अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है। 

पुलिस, आबकारी और राजनीतिक संरक्षण

खोड़ा कॉलोनी में करीब 10 लाख आबादी रहती है। इनमें ठेले, खोमचे व मजदूर तबके के लोगों की संख्या अधिक है। मजदूर तबके की शराब पीने की लत के कारण यहां शराब माफिया सक्रिय हैं। लोगों ने बताया कि यहां शराब माफिया तो कई हैं, लेकिन इन दिनों 10-12 नाम ज्यादा चर्चित हैं। उन्हें पुलिस, आबकारी और राजनेताओं का संरक्षण मिलता रहा है। पिछली सरकार के दौरान भी यह कारोबार बंद नहीं हुआ।

मामले में हुई लीपापोती 

हाई-वे पर दुकानें बंद होने के बाद तो ज्यादा ही जोर पकड़ गया है। खोड़ा में स्थानीय स्तर पर राजनीति करने वाले और पुलिस की गठजोड़ से कारोबार बढ़ता जा रहा है। यहां की गली-गली में अवैध तरीके से शराब बिक रही हैं। कई बार इसे लेकर लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया। रोड जाम भी किया गया। जिले के आलाधिकारियों सहित प्रदेश के मुखिया तक शिकायत हुई लेकिन खादी और खाकी के गठजोड़ की वजह से कार्रवाई की खानापूर्ति कर मामले में लीपापोती कर दी गई।

किराना स्टोर, गुमटी व कबाड़ की दुकानों में बिकती है शराब

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां किराना स्टोर, पान की गुमटी, कबाड़ की दुकान और सड़क किनारे बोरी बिछाकर अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है। शराब माफिया ने बच्चों और दिव्यांगों को इस धंधे में अपना हथियार बना रखा है। पिछले साल आबकारी विभाग की टीम यहां से छह महिलाओं और एक दिव्यांग को गिरफ्तार कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

chat bot
आपका साथी