आश्रम चौक से होता है आना-जाना तो अभी एक सप्ताह और करना पड़ेगा जाम का सामना, जानिए कारण

मथुरा रोड के आश्रम चौक पर चल रहे अंडरपास के निर्माण कार्य के कारण लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यहां बदरपुर से निजामुद्दीन जाने वाला मार्ग दोनों ओर से टूटा हुआ है। सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों के कारण यातायात थम जाता है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 01:08 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 01:08 PM (IST)
आश्रम चौक से होता है आना-जाना तो अभी एक सप्ताह और करना पड़ेगा जाम का सामना, जानिए कारण
सड़क पर बने गड्ढों के कारण पूरा दिन जाम लगा रहता है।

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। मथुरा रोड के आश्रम चौक पर चल रहे अंडरपास के निर्माण कार्य के कारण लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यहां बदरपुर से निजामुद्दीन जाने वाला मार्ग दोनों ओर से टूटा हुआ है। सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों के कारण यातायात थम जाता है और पीछे तक लंबा जाम लग जाता है। गड्ढों में फंसकर गाडि़यां बंद हो जाती हैं। स्थानीय लोगों व नियमित राहगीरों ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की। इसके बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं की गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क पर बने गड्ढों के कारण पूरा दिन जाम लगा रहता है।

निर्माणाधीन अंडरपास के दोनों ओर सड़कें टूटी होने से बदरपुर से भोगल आने-जाने वालों को परेशानी होती है। यातायात के दबाव में एक तो इस मार्ग पर पहले ही भयंकर जाम लगता था। ऊपर से टूटी सड़क ने जाम की समस्या को और बढ़ा दिया है। इस कारण दिल्ली, नोएडा व फरीदाबाद के लोगों को इस मार्ग पर मुश्किल हो रही है।

कोरोना ने थामी काम की रफ्तार

पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि यहां अंडरपास व फ्लाईओवर एक्सटेंशन का काम चल रहा है। दोनों प्रोजेक्ट की डिजाइन के हिसाब से सड़क के लेवल को थोड़ा नीचा करना है। इसके लिए सड़क की मिलिंग करके (खुरचकर) उस पर नई परत बिछाई जानी थी। मिलिंग कर दी गई, लेकिन नई परत बिछाने से पहले ही नाइट कर्फ्यू व लाकडाउन लग गया था। इस कारण निर्माण सामग्री भी नहीं मिल रही थी, जिससे काम ठप हो गया।

अनलाक होने पर कुछ हिस्सा ही बन पाया था, लेकिन इस बीच प्रोजेक्ट डायरेक्टर, प्रोजेक्ट मैनेजर समेत मिक्सिंग प्लांट के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो जाने से प्लांट बंद हो गया। संक्रमितों को ठीक होने में एक माह से ज्यादा लग गया। इसलिए कुछ दिनों के लिए सड़क पर पैचवर्क करवा दिया गया था जो कि अब उखड़ने लगा है। एक सप्ताह के अंदर सड़क को बनवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी