रेयान मामला: प्रदर्शन के दौरान लाठियां भांजने के आरोप में दो SHO निलंबित

अभिभावकों और पत्रकारों पर लाठियां भांजने के आरोप में दो एसएचओ काे निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में हरियाणा सरकार पूरी तरह से बैकफूट पर आ गई है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 11 Sep 2017 09:34 AM (IST) Updated:Mon, 11 Sep 2017 09:40 PM (IST)
रेयान मामला: प्रदर्शन के दौरान लाठियां भांजने के आरोप में दो SHO निलंबित
रेयान मामला: प्रदर्शन के दौरान लाठियां भांजने के आरोप में दो SHO निलंबित

गुरुग्राम [जेएनएन]। रेयन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे की नृशंस हत्या के बाद आक्रोशित  अभिभावकों और पत्रकारों पर लाठियां भांजने के आरोप में दो एसएचओ काे निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में हरियाणा सरकार पूरी तरह से बैकफूट पर आ गई है।

बता दें कि रविवार को स्कूल के सामने अभिभावकों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने स्कूल के नजदीक शराब की दुकान में आग के हवाले कर दिया था। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी और एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन के दौरान कुछ पत्रकारों को भी चोट आई है और उनके कैमरों को नुकसान पहुंचा है।

Arun, SHO Sadar Police Station, Sohna Road suspended after negligence in maintaining law and order yesterday: Gurugram Police

— ANI (@ANI) September 11, 2017

हालांकि पीड़ित पिता वरुण ठाकुर ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि बेटे की हत्या के पीछे स्कूल प्रशासन की बड़ी साजिश है। पुलिस अपना काम कर रही है। मेरी गुजारिश है कि सीबीआई भी समानांतर जांच करे ताकि इस केस से जुड़ी सभी बातों का खुलासा हो।

उधर, वरुण ठाकुर ने बेटे के लिए इंसाफ की लड़ाई में साथ आए सभी अभिभावकों से हिंसा न करने अपील की है। उन्होंने कहा, 'मेरे बच्चे के साथ जो कुछ वह आगे से किसी और के साथ न हो। मैं हाथ जोड़कर सारे अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि कृपया हम उपद्रवी लोग नहीं हैं, हम पैरंट्स हैं बच्चों के..और हमें यही डर है कि हमारे बच्चों के साथ कोई ऐसा हादसा न हो, इसलिए आप लोग तोड़फोड़, मारपीट या हिंसा का कोई भा रास्ता न अपनाएं। ये गलत रास्ता है, प्लीज यह रास्ता न अपनाएं। हम अहिंसक प्रदर्शन करेंगे।'

प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की मांग 

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को गुड़गांव के भोंडसी स्थित रेयन इंटरनेशनल स्कूल के बाथरूम में दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले प्रद्युम्न ठाकुर का शव मिला था, जिसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा। लोग स्कूल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। पीड़ित मां ज्योति ठाकुर ने प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की मांग करते हुए स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कंडक्टर को मोहरा बनाया जा रहा है जबकि असली गुनहगार कोई और है। 

स्कूल की मान्यता को भी खत्म करने की मांग उठ रही है लेकिन हरियाणा के शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा ने रविवार को साफ किया कि स्कूल की मान्यता रद नहीं होगी। शर्मा ने कहा कि स्कूल में पढ़ने वाले अभिभावकों ने स्कूल की मान्यता न खत्म करने की मांग की थी क्योंकि इससे उनके बच्चों का भविष्य प्रभावित होगा।

यह भी पढ़ें: मंत्री के सामने मासूम की मां ने की सवालों की बौछार, कहा- स्कूल के निदेशक को भेजो जेल

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम: स्कूल में बच्‍चे की हत्‍या, 7 दिन में चार्जशीट दाखिल करेगी पुलिस

chat bot
आपका साथी