अमेरिकी कंपनी से 14 करोड़ की धोखाधड़ी, सेक्टर-20 कोतवाली में मामला दर्ज

अमेरिकन कंपनी का सेक्टर-2 स्थित आइटी कंपनी से वर्ष 2006 में संपर्क हुआ था। इसके बाद दोनों कंपनियों के बीच सॉफ्टवेयर मुहैया कराने का करार हुआ था।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:30 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 06:32 PM (IST)
अमेरिकी कंपनी से 14 करोड़ की धोखाधड़ी, सेक्टर-20 कोतवाली में मामला दर्ज
अमेरिकी कंपनी से 14 करोड़ की धोखाधड़ी, सेक्टर-20 कोतवाली में मामला दर्ज

नोएडा, जेएनएन। अमेरिका की एक आइटी कंपनी से साफ्टवेयर सपोर्ट देने के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कोतवाली सेक्टर-20 में एफआइआर दर्ज की गई है। सेक्टर-2 स्थित एक आइटी कंपनी ने अमेरिकी कंपनी से अच्छी क्वालिटी के सॉफ्टवेयर डेवलप करके देने का करार किया था। आरोप है कि नोएडा स्थित कंपनी ने कम अनुभवी आइटी इंजीनियर रखकर अमेरिकन कंपनी को खराब क्वालिटी के सॉफ्टवेयर मुहैया कराए। इसके चलते अमेरिकी कंपनी की पिछले कुछ वर्षों में छवि खराब हुई।

ग्राहकों की शिकायत पर अमेरिकन कंपनी के सीईओ व निदेशक फिलअल्पे ने दो मिलियन डॉलर (करीब 14 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी सहित अन्य आरोप लगा सेक्टर-20 कोतवाली में नोएडा स्थित आइटी कंपनी के अधिकारी हिमांशु खत्री के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। अमेरिका निवासी फिलअल्पे ने इस मामले में पहले दिल्ली के इकॉनामिक ऑफिस विंग में शिकायत की थी। चूंकि मामला नोएडा स्थित आइटी कंपनी से जुड़ा था, लिहाजा यहां शिकायत की गई।

जानकारी के अनुसार अमेरिकन कंपनी का सेक्टर-2 स्थित आइटी कंपनी से वर्ष 2006 में संपर्क हुआ था। इसके बाद दोनों कंपनियों के बीच सॉफ्टवेयर मुहैया कराने का करार हुआ था। आरोप है कि इस दौरान अनुभवी सॉफ्टवेयर इंजीनियर का सीवी भेजकर यह दावा किया कि बेस्ट सॉफ्टवेयर प्रोडेक्ट मिलेंगे। इसके बाद अमेरिकन कंपनी ने नोएडा स्थित कंपनी को मोटी रकम देकर उत्पाद लेना शुरू किया। करीब 9 साल प्रोडेक्ट लेने के बाद पता लगा कि इसकी क्वॉलिटी काफी खराब है और कम सेलरी देकर फ्रेशर्स या कम अनुभव वाले ही कर्मचारियों को नोएडा की कंपनी ने रखा है।

chat bot
आपका साथी