पंजाब की श्रेया ने लव के बाद मैरिज की, फिर क्यों चुनी मौत; पुलिस जल्द करेगी राजफाश

लव मैरिज के चार महीने बाद ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर दंपती के बीच रिश्ते इतने खराब हो गए कि शनिवार रात पत्नी ने पंखे से फांसी लगा ली। उसकी पहचान श्रेया (25) के रूप में हुई है।

By Edited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 09:18 PM (IST)
पंजाब की श्रेया ने लव के बाद मैरिज की, फिर क्यों चुनी मौत; पुलिस जल्द करेगी राजफाश
पंजाब की श्रेया ने लव के बाद मैरिज की, फिर क्यों चुनी मौत; पुलिस जल्द करेगी राजफाश

नोएडा, जेएनएन। लव मैरिज के चार महीने बाद ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर दंपती के बीच रिश्ते इतने खराब हो गए कि शनिवार रात पत्नी श्रेया ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच शादी के बाद से ही रिश्ते बिगड़ने लगे थे। खुदकशी की जानकारी पति ने नहीं दी, बल्कि जिला अस्पताल से मिली। परिजन ने पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मूलरूप से चंडीगढ़, पंजाब के रहने वाले नितिन और उसकी श्रेया (25) ने चंडीगढ़ स्थित एक कॉलेज से साथ में बीटेक की पढ़ाई की थी। पढ़ाई के दौरान ही दोनों में प्यार हो गया। पुलिस जांच में पता चला है कि दोनों ने शादी के लिए परिजन को भी मना लिया और पंजाब में ही अगस्त 2018 में लव मैरिज कर ली।

शादी के बाद दोनों सेक्टर-78 स्थित आदित्य अर्बन कासा सोसायटी के फ्लैट नंबर सी-704 में रह कर सेक्टर-144 स्थित एक कंपनी में नौकरी करने लगे। पति ने बताया कि शुक्रवार रात ड्यूटी से आने के बाद श्रेया खाना बनाने लगीं। इस दौरान उनके बीच झगड़ा शुरू हो गया। इसके बाद श्रेया गुस्से में अपने बेडरूम में जाकर खुद को अंदर से बंद कर लिया।

नितिन का कहना है कि पहले भी वह झगड़े के दौरान इसी तरह खुद को अंदर कमरे में बंद कर लेती थी और कुछ घंटे बाद बाहर आ जाती थी। शुक्रवार रात भी उन्हें यही लगा और वह बाहर सोफे पर सो गए। करीब चार घंटे बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया। कोई हलचल नहीं होने पर मां को कॉल करके बताया। मां ने भी श्रेया के मोबाइल पर कई बार कॉल की, लेकिन उनका भी फोन नहीं रिसीव हुआ। इसके बाद मकान मालिक को जानकारी देकर डुप्लीकेट चाभी की मदद से दरवाजा खोला तो वह पंखे से लटकी मिली।

मकान मालिक के साथ वह पहले नियो अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया तो वह जिला अस्पताल पहुंचे। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गिरिजा शंकर त्रिपाठी का कहना है कि परिजन की शिकायत पर पति और सास पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सॉफ्टवेयर दंपति के बीच की दूरियों को एक सप्ताह का टूर भी नहीं भर सका। बढ़ते विवाद को देख कर श्रेया की मां अनुपम ने दोनों को बाहर घूमने के लिए राजी किया था। दोनों कुछ दिन पहले एक सप्ताह के लिए जयपुर घूमने चले गए थे। परिजन ने पुलिस को बताया कि जयपुर से श्रेया ने अपना वाट्सऐप स्टेटस अपडेट किया था। स्टेटस पर हंसमुख फोटो लगाई थी। उसे देख कर उन्हें लगा कि दोनों के बीच सब ठीक हो गया है। जयपुर से वापस लौटने के बाद श्रेया ने स्टेटस बदल दिया और उस पर रोने जैसी फोटो लगा दी। यह देख कर वे परेशान हो गए। इसके बाद श्रेया की मां अनुपम रोज दोनों से बात कर उन्हें समझाती थीं।

chat bot
आपका साथी