सोनीपत में अग्रवाल समाज के चार परिवारों ने किया धर्म परिवर्तन, कारण जानने के लिए बनी कमेटी

जिला व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय सिंगला ने बताया कि अभी तक चार परिवारों के धर्म परिवर्तन करने की सूचना है, जबकि कुछ इसकी तैयारी में हैं। उन्होंने कहा कि यह निंदनीय है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 08:38 PM (IST)
सोनीपत में अग्रवाल समाज के चार परिवारों ने किया धर्म परिवर्तन, कारण जानने के लिए बनी कमेटी
सोनीपत में अग्रवाल समाज के चार परिवारों ने किया धर्म परिवर्तन, कारण जानने के लिए बनी कमेटी

सोनीपत [जेएनएन]। सोनीपत के अग्रवाल समाज के चार परिवारों ने ईसाई धर्म अपना लिया है। कुछ और परिवार भी धर्म परिवर्तन करने वाले हैं। इसकी सूचना पर समाज के लोगों में हलचल बढ़ गई है। साथ ही मंगलवार रात बैठक कर इसका पता लगाने के लिए 11 सदस्यीय कमेटी गठित की गई। कमेटी धर्म परिवर्तन करने वाले परिवारों का पता लगाकर उनसे मुलाकात करेगी।

चार परिवारों के धर्म परिवर्तन की सूचना
मंगलवार रात शहर के अग्रवाल समाज के लोगों ने टीका राम मित्तल की अध्यक्षता में बैठक की। जिला व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय सिंगला ने बताया कि अभी तक चार परिवारों के धर्म परिवर्तन करने की सूचना है, जबकि कुछ इसकी तैयारी में हैं। उन्होंने कहा कि यह निंदनीय है। किसी भी सूरत में समाज के लोगों का धर्म परिवर्तन नहीं होने दिया जाएगा। जिन लोगों ने धर्म बदला है, उन्हें भी समझा-बुझाकर वापस लाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही इस तरह से चोरी छिपे धर्म परिवर्तन कराने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा।

पता किया जाएगा धर्म परिवर्तन कारण 
बैठक में 100 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया और सर्वसम्मति से 11 सदस्यों की एक कमेटी बनाई। यह कमेटी उन अग्रवाल बंधुओं से मिलेगी, जो ईसाई धर्म अपना चुके हैं या अपनाने की तैयारी कर रहे हैं। उनसे मिलकर उनकी समस्या या धर्म परिवर्तन का कारण पूछा जाएगा। यदि किसी ने गरीबी या आर्थिक तंगी में धर्म परिवर्तन किया है तो समाज के लोग उसकी पूरी मदद करेंगे। बैठक में सभी ने समाज को एकजुट करने की भी बात कही और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों की मदद के लिए सभी से आगे आने का भी आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी