दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू भवन में लगी आग, दमकल की 6 गाडियां मौके पर

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू भवन में सोमवार को अचानक आग लग गई। सूचना पर आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 6 गाडियां मौके पर भेजी गईं। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि आग एक सर्वर रूम में लगी है।

By Abhishek TiwariEdited By: Publish:Mon, 05 Jun 2023 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jun 2023 01:05 PM (IST)
दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू भवन में लगी आग, दमकल की 6 गाडियां मौके पर
दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू भवन में लगी आग, दमकल की 6 गाडियां मौके पर

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू भवन में सोमवार को अचानक आग लग गई। सूचना पर आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 6 गाडियां मौके पर भेजी गईं।

दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि आग एक सर्वर रूम में लगी और उस पर काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, कॉम्प्लेक्स में मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं और सभी को बाहर निकाला गया है। बताया जा रहा है कि सर्वर रूम में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। 

#WATCH | Fire broke out at Jawahar Lal Nehru Bhawan in Delhi. 6 fire tenders were sent to the spot. The fire broke out in a server room and has been brought under control: Delhi Fire Service

(Outside visuals from Jawahar Lal Nehru Bhawan) pic.twitter.com/AJz9TigDOV

— ANI (@ANI) June 5, 2023

इससे पहले रविवार शाम को न्यू ब्रजपुरी में तीन मंजिला मकान में बने जामिया फातिमा नाम के मदरसे में भीषण आग लग गई। हादसे के वक्त मदरसे में सौ छात्राएं व मौलवी मौजूद थे। आग लगते ही मदरसे में हड़कंप मच गया।

भू-तल पर लगे बिजली के मीटर के पैनल में शाट सर्किट से आग लगी थी। आग लगने से मदरसे की बत्ती गुल हो गई और छात्राएं दूसरी व तीसरी मंजिल पर फंस गई थी। एलपीजी के दो गैस सिलेंडर फट गए, जिससे आग और भड़क गई।

पड़ोसियों ने छत के रास्ते छात्राओं को सुरक्षित बाहर निकाला। दमकल की 20 गाड़ियों ने सवा दो घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। किसी भी छात्रा के हताहत होने की सूचना नहीं है।

जगतपुरी थाना पुलिस प्राथमिकी पंजीकृत कर मामले की जांच कर रही है। दमकल ने बताया कि रविवार शाम 5:41 बजे न्यू ब्रिजपुरी की गली नंबर-छह में मदरसे में आग लगने की सूचना मिली थी।

मदरसे के संचालक मोहम्मद इरफान नाम का व्यक्ति बताया जा रहा है। मदरसे में विभिन्न इलाकों की सौ छात्राएं पढ़ती हैं और उनके रहने की भी व्यवस्था मदरसे में है।

chat bot
आपका साथी