दिल्ली: ATM से निकले 2 हजार के चूरन वाले नोट, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने एटीएम में पैसे डालने का काम करने वाली कंपनी 'ब्रिंक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड' के कर्मचारी मोहम्मद ईशा की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 07:30 AM (IST)
दिल्ली: ATM से निकले 2 हजार के चूरन वाले नोट, आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली: ATM से निकले 2 हजार के चूरन वाले नोट, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली [जेएनएन]। राजधानी में एटीएम से 2000 रुपये के फर्जी नोट निकलने का मामला सामने आया है। ये नोट चूरन वाले है। संगम विहार स्थित एसबीआइ के एटीएम से रोहित ने आठ हजार रुपये निकाले थे। मशीन से दो-दो हजार के चार नोट निकले जिन पर 'चिल्ड्रेन बैक ऑफ इंडिया' लिखा था।

रोहित ने थाना संगम विहार पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायत की तस्दीक करने के लिए एटीएम से दो हजार रुपये निकाले तो चूरन वाले नोट ही निकले। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में पुलिस ने एटीएम में पैसे डालने का काम करने वाली कंपनी 'ब्रिंक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड' के कर्मचारी मोहम्मद ईशा की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: ATM ने उगले 2000 के नकली नोट, लिखा है- 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया'

एसबीआइ एटीएम में कैश डालने की जिम्मेदारी उसी की थी और उस दौरान वह मौके पर मौजूद था। पुलिस यह भी पता करने में जुटी है कि क्या उसने इस तरह के किसी और एटीएम में भी चूरन वाले नोट डाले हैं या नहीं।

रोहित परिवार के साथ सी-888, संगम विहार में रहता है और निजी कपनी में नौकरी करता है। उसका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट है। छह फरवरी को रोहित ने तिगड़ी टी-प्वाइट स्थित एसबीआइ के एटीएम से आठ हजार रुपये निकाले। दो हजार रुपये के चार नोट निकले। उन पर 'चिल्ड्रेन बैक ऑफ इडिया' लिखा था। रोहित ने दोस्त विनोद और एटीएम के गार्ड प्रभु दयाल को नोट दिखाए। नोट देखकर वे लोग भी दंग रह गए।

यह भी पढ़ें: स्वराज इंडिया ने एमसीडी चुनाव के लिए ठोंकी ताल, जारी की पहली सूची

chat bot
आपका साथी