ED ने कोर्ट में कहा- सहयोग नहीं कर रहे राबर्ट वाड्रा, हिरासत लेने की अनुमति दें

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय से गुरुवार को राबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की आवश्‍यकता बताई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 02:21 PM (IST)
ED ने कोर्ट में कहा- सहयोग नहीं कर रहे राबर्ट वाड्रा, हिरासत लेने की अनुमति दें
ED ने कोर्ट में कहा- सहयोग नहीं कर रहे राबर्ट वाड्रा, हिरासत लेने की अनुमति दें

नई दिल्‍ली, जेएनएन। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय से गुरुवार को राबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की आवश्‍यकता बताई है। ईडी के अनुसार पैसे के लेने-देन में उनका सीधा संबंध दिख रहा है इसलिए हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है। ईडी ने कोर्ट में कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के दामाद अपने धनेशोधन मामले में जांच करने में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

इससे पहले 25 सितंबर को लंदन में संपत्ति खरीदने के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिली अग्रिम जमानत को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती देने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका का रॉबर्ट वाड्रा ने विरोध किया है। वाड्रा ने हाई कोर्ट में कहा कि ऐसा कोई सुबूत नहीं है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। जबकि मामले से जुड़े सभी दस्तावेज जांच एजेंसी के कब्जे में हैं। ऐसे में इसके साथ छेड़छाड़ होने का भी खतरा नहीं है।

बता दें कि डीके शिवकुमार को तीन सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और तब से वह रिमांड पर थे। आयकर विभाग द्वारा उनके कई ठिकानों पर सर्च अभियान के बाद ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। शिवकुमार की तरफ से मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर कर अपने बयान की प्रति मुहैया कराने की मांग भी की गई है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी