केजरीवाल से तिहाड़ में मिलेंगे भगवंत मान, मुलाकात के लिए सुरक्षा योजना तैयार करेगी दिल्ली-पंजाब पुलिस

तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की जेल में होने वाली मुलाकात को लेकर दिल्ली पुलिस शुक्रवार को पंजाब पुलिस के अधिकारियाें से मुलाकात करेगी। मान ने तिहाड़ प्रशासन से केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा था। प्रशासन ने बयान जारी कर बताया है कि यह दिल्ली जेल नियमों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था करने और औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए है।

By ajay rai Edited By: Geetarjun Publish:Thu, 11 Apr 2024 12:51 AM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 12:51 AM (IST)
केजरीवाल से तिहाड़ में मिलेंगे भगवंत मान, मुलाकात के लिए सुरक्षा योजना तैयार करेगी दिल्ली-पंजाब पुलिस
केजरीवाल से तिहाड़ में मिलेंगे भगवंत मान, मुलाकात के लिए सुरक्षा योजना तैयार करेगी दिल्ली-पंजाब पुलिस

HighLights

  • 12 अप्रैल को सुरक्षा खाका तैयार करेंगें दिल्ली-पंजाब के पुलिस अधिकारी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की जेल में होने वाली मुलाकात को लेकर दिल्ली पुलिस शुक्रवार को पंजाब पुलिस के अधिकारियाें से मुलाकात करेगी। मान ने तिहाड़ प्रशासन से केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा था। दिल्ली जेल विभाग ने 12 अप्रैल को सुबह 11 बजे तिहाड जेल मुख्यालय में जेल उप महानिरीक्षक के कार्यालय में पंजाब पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक, दिल्ली पुलिस और तिहाड़ प्रशासन के साथ एक अग्रिम सुरक्षा संपर्क बैठक तय की है।

जेल प्रशासन ने बयान जारी कर बताया है कि यह दिल्ली जेल नियमों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था करने और औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए है, ताकि वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम की बैठक की व्यवस्था की जा सके।

इससे पहले आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि वह और पंजाब के मुख्यमंत्री जेल में केजरीवाल से मिलना चाहते थे, लेकिन जेल अधिकारियों ने मुलाकात रद कर दी, जबकि इसके लिए टोकन नंबर भी जारी किया गया था। सूत्रों के अनुसार तिहाड़ जेल प्रशासन ने बुधवार को होने वाली मुलाकात सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रद कर दिया।

मुख्यमंत्री को दी जा रही है धमकी: संजय

संजय सिंह ने केजरीवाल को लेकर केंद्र पर निशाना साधा। कहा कि सीएम केजरीवाल ने अपने वकील के माध्यम से अपने विधायकों को संदेश दिया कि जनता की समस्याओं का समाधान करें। इस पर भी सीएम के खिलाफ जांच बैठा दी गई है और उनको धमकी दी जा रही है कि आपकी अपने परिवार और वकील से भी मुलाकात भी बंद हो जाएगी। सिंह ने कहा कि क्या अरविंद केजरीवाल जेल में रहकर अपने परिवार और बूढ़े मां-बाप का हाल चाल नहीं ले सकते? अगर वो अपने वकीलों से बात नहीं करेंगे तो अपना केस कैसे लड़ेंगे?

उन्होंने कहा कि केजरीवाल की जब वकीलों से मुलाकाल होती है तो उस दौरान 8 से 10 पुलिसवाले चारों तरफ से उनको घेरकर खड़े रहते हैं। उन्होंने कहा कि ये अरविंद केजरीवाल को भावनात्मक रूप से तोड़ना चाहते हैं। उन्हें यातनाएं देकर झुकाना चाहते हैं। लेकिन केजरीवाल को तोड़ने की उनकी ये कोशिश नाकाम रहेगी।

तथ्यहीन आरोप लगा रहे संजय सिंह: बिधूड़ी

उधर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं कि तिहाड़ में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके स्वजन नहीं मिल पा रहे हैं। प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि जेल के नियम मुख्यमंत्री और सभी के लिए एक समान है।उनकी पत्नी और निजी सचिव ने बीते कल ही उनसे मुलाकात की है।पहले केजरीवाल सरकार के एक मंत्री सत्येंद्र जैन जेल के नियम तोड़ते रहे हैं। यदि केजरीवाल अपने स्वजन से नहीं मिल पा रहे हैं तो उन्हें कोर्ट में कल बताना चाहिए था।वह वकील से सप्ताह में पांच बार मिलना चाहते थे, कोर्ट ने उनकी मांग नहीं मानी है।

chat bot
आपका साथी