दिल्ली पुलिस ने शराब की तस्करी के लिए वाहन चुराने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, बरामद कीं आधा दर्जन गाड़ी

दिल्ली पुलिस ने रविवार को शराब तस्करी के लिए वाहन चुराने वाले 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपितों के पास से 8 गाड़िया बरामद की गई हैं जिसमें से 6 चोरी की हैं।

By AgencyEdited By: Publish:Sun, 05 Feb 2023 01:21 PM (IST) Updated:Sun, 05 Feb 2023 01:21 PM (IST)
दिल्ली पुलिस ने शराब की तस्करी के लिए वाहन चुराने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, बरामद कीं आधा दर्जन गाड़ी
दिल्ली पुलिस ने शराब की तस्करी के लिए वाहन चुराने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, बरामद कीं आधा दर्जन गाड़ी

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली पुलिस अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ लगातार छापेमारी कर नकेल कस रही है। अब जानकारी आ रही है कि दिल्ली पुलिस की आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट टीम ने अवैध शराब की तस्करी से वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

एजेंसी के अनुसार, रविवार को दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट की एक टीम ने अवैध शराब तस्करी के मकसद से वाहन चोरी करने  वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर 8 वाहन बरामद किए हैं, जिसमें से 6 वाहन चोरी के हैं।

डीसीपी देवेश कुमार महला के मुताबिक, 'नरेला इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस की टीम ने 2 फरवरी की शाम को इलाके में जाल बिछाया था और गिरोह के एक सदस्य को दबोच लिया था, जिसकी पहचान 24 वर्षीय हरिचंदर के रूप में हुई है, जो हरियाणा के सोनीपत जिले का रहने वाला है। "हरिचंदर ने सचिन और विशाल के साथ कुछ दिन पहले होलंबी कलां से एक मिनी टेंपो चुराया था और इसे दिल्ली में शराब की आपूर्ति करने के लिए एक अन्य आरोपी परवेश को सौंप दिया था।"

चोरी करने की मिले थे पैसे

पूछताछ के दौरान उसने पूर्व में हुई वाहन चोरी की घटनाओं में शामिल होने का खुलासा किया। उसका भाई, सचिन और उसका दोस्त, विशाल भी शामिल थे और वाहन चोरी करते थे। हरिचंदर, सचिन और गौरव ड्राइवर थे और वे परवेश का काम करते थे. परवेश उन्हें वाहन चोरी करने के लिए पैसे देता था।

डीसीपी महला ने आगे बताया कि वाहन चोरी करने के बाद वे वाहनों को दूसरे आरोपियों को सौंप देते थे, जो वाहनों का इस्तेमाल दिल्ली और आसपास के इलाके में शराब की आपूर्ति को पूरा करने के लिए करते थे।

पहले करते थे रेकी

अधिकारियों ने कहा, "सचिन क्षेत्र में रेकी करता था और चोरी के लिए वाहनों की पहचान करता था, और फिर वह अपने भाई दीपक को जानकारी देता था और वे सभी वाहन चोरी करते थे।"

पुलिस के कहा- सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू की और सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, साथ ही पूर्व में चोरी गए छह मिनी टेंपो और दो वाहनों को भी बरामद किया है।

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया का एलजी वीके सक्सेना पर हमला, कहा- बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ न करें

chat bot
आपका साथी