खूबसूरत युवती की जाल में फंसा दिल्ली का शख्स लुटा बैठा अपने 40 लाख रुपये, आप मत करना ये गलती

Delhi Cyber Crime पीड़ित का आरोप है कि डेटिंग ऐप टिंडर पर उनकी एक लड़की से दोस्ती हुई थी जिसने उन्हें कई ट्रेडिंग ऐप पर निवेश कर लाभ कमाने का झांसा देकर 40 लाख रुपये ठगे। जब तक उन्हें गड़बड़ी समझ में आती वह अपना बहुत कुछ लुटा चुके थे।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 12:28 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 12:28 PM (IST)
खूबसूरत युवती की जाल में फंसा दिल्ली का शख्स लुटा बैठा अपने 40 लाख रुपये, आप मत करना ये गलती
पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Cyber Crime: दिल्ली-एनसीआर में तेजी से ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। साइबर क्राइम का शिकार होने वालों में अनपढ़ से लेकर पढ़े-लिखे लोग भी शामिल होने लगे हैं। पिछले दिनों नोएडा में रहने वाले झारखंड के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी का ईमेल हैक करके परिचितों से पैसे मांगने का मामला सामने आया था। ताजा मामले में दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज साउथ थाना क्षेत्र में डेटिंग ऐप 'टिंडर' के जरिये 40 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। 

पीड़ित का आरोप है कि डेटिंग ऐप टिंडर पर उनकी एक लड़की से दोस्ती हुई थी, जिसने उन्हें अलग-अलग ट्रेडिंग ऐप पर निवेश कर लाभ कमाने का झांसा देकर 40 लाख रुपये ठग लिए। जब तक उन्हें गड़बड़ी समझ में आती वह अपना बहुत कुछ लुटा चुके थे। 

जानकारी के अनुसार, वसंत कुंज के सेक्टर डी-6 स्थित सरस्वती अपार्टमेंट में रहने वाले पीड़ित की लॉकडाउन के दौरान डेटिंग ऐप टिंडर पर लिली उर्फ याओ याली से दोस्ती हुई। ऑनलाइन चैटिंग के दौरान युवती ने उन्हें बताया कि वह हांगकांग के एक विश्वविद्यालय से मैनेजमेंट में स्नातक है। चैटिंग के दौरान युवती ने पीड़ित को कुछ आनलाइन ट्रेडिंग ऐप के बारे में भी बताया और बड़ा लाभ पाने के लिए निवेश करने के लिए भी कहा। उन्होंने युवती की बातों में आकर जून 2020 से लेकर अब तक कुल 40 लाख 85 हजार रुपये कई बार में निवेश कर दिए। उन्हें वीआइपी कस्टमर जैसे टैग देकर झांसे में लिया गया। पीडि़त ने अलग-अलग आइपी एड्रेस और बैंक खातों को भेजे गए रुपयों की जानकारी पुलिस से साझा की है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। 

 ये भी पढ़ेंः दिल्ली में दो दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, बगैर बार कोड की बोतल मिली तो होगी कार्रवाई

 
chat bot
आपका साथी