Delhi: महिला पहलवानों के समर्थन में फिर आए CM केजरीवाल, बोले- खिलाड़ियों के साथ पुलिस का बर्ताव निंदनीय

पुलिस ने रविवार को धरना दे रहे पहलवानों को को हिरासत में ले लिया है। साथ ही जंतर-मंतर पर लगे पहलवानों के टेंट को भी हटा दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से महिला पहलवानों का समर्थन किया है।

By Shyamji TiwariEdited By: Publish:Sun, 28 May 2023 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 28 May 2023 03:45 PM (IST)
Delhi: महिला पहलवानों के समर्थन में फिर आए CM केजरीवाल, बोले- खिलाड़ियों के साथ पुलिस का बर्ताव निंदनीय
Delhi: महिला पहलवानों के समर्थन में फिर आए CM केजरीवाल

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों का धरना कई दिनों से जारी है। रविवार यानी 28 मई को पहलवान महिला सम्मान महापंचायत के लिए नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे थे, तभी पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। साथ ही जंतर-मंतर पर लगे पहलवानों के टेंट को पुलिस ने हटा दिया।

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

पहलवानों के समर्थन में विपक्ष के कई नेता खड़े हो गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से महिला पहलवानों का समर्थन किया है। केजरीवाल ने महिला पहलवानों के साथ बदसलूकी पर रोष जताया। उन्होंने महिला पहलवानों के साथ पुलिस के बर्ताव को निंदनीय करार दिया है। दिल्ली के सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश का मान बढ़ाने वाले हमारे खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव बेहद ग़लत एवं निंदनीय है।

देश का मान बढ़ाने वाले हमारे खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव बेहद ग़लत एवं निंदनीय। https://t.co/hoKX2ewlli

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 28, 2023

पहलवानों पर कानून के उल्लंघन का आरोप

बता दें कि दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पहलवानों ने कानून का उल्लंघन किया है, इसलिए उन्हें जबरन हटाना पड़ा। अब इन्हें दोबारा जंतर-मंतर पर नहीं आने दिया जाएगा और अगर कोई यहां आने की कोशिश करेगा तो पुलिस उसपर कार्रवाई करेगी। शाम को हिरासत में लिए लोगों को सख्त हिदायत देकर छोड़ा जाएगा।

हम शांतिपूर्वक मार्च कर रहे थे- साक्षी मलिक

वहीं पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कहा- हम शांतिपूर्वक मार्च कर रहे थे, लेकिन उन्होंने हमें जबरदस्ती घसीटा और हिरासत में लिया। बजरंग पुनिया ने कहा, हमने कोई बेरिकेड्स नहीं तोड़े। उन्होंने (पुलिस) साक्षी (मलिक) को पहले ही हिरासत में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी