अंकित हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम केजरीवाल, परिजनों को दी दिलासा

अंकित सक्सेना हत्याकांड मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 05 Feb 2018 10:32 AM (IST) Updated:Mon, 05 Feb 2018 10:18 PM (IST)
अंकित हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम केजरीवाल, परिजनों को दी दिलासा
अंकित हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम केजरीवाल, परिजनों को दी दिलासा

नई दिल्ली [जेएनएन]। राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करने पर युवक की हत्या के मामले में शुरू हुई सियासत के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने अंकित के परिजनों को ढांढस बंधाया और इस घटना पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दोषियों को सजा दिलाने के लिए हर तरह से कानूनी सहायता उपलब्ध कराएगी। जब अंकित की मां की तबीयत ठीक नहीं होने की बात सामने आई तो उन्होंने कहा कि उनका बेहतर इलाज सरकार कराएगी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग वहां पर उपस्थित थे। सुरक्षा के मद्देनजर गली में पुलिस बल भी तैनात था।

केजरीवाल ने किया था ट्वीट 

अंकित हत्‍या मामले में सभी प्रमुख दलों के बड़े नेता अपनी संवेदना प्रकट कर रहे है। रविवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि 'अंकित के पिताजी से बात की। जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी। हम हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा हो।

परिजनों से मिलने पहुंचे सुशील गुप्ता

इस बीच आम आदमी पार्टी के कई विधायक और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता मृतक अंकित सक्सेना के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। फिलहाल अंकित का परिवार अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार गया हुआ है। हरिद्वार से परिवार के सदस्यों के लौटने के बाद अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिजनें से मुलाकात करेंगे।

इससे पहले अंकित की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने इस मामले पर आक्रोश जताया था तो वहीं 'आप' से ही निष्कासित कपिल मिश्रा ने इशारों-इशारों में सीएम कजेरीवाल पर निशाना साधा था।

कुमार का आक्रोश

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा था कि 'कभी हिंदू, कभी मुस्लिम बना कर कत्ल करते हैं, पता करिए कि हत्यारों पे किसकी मेहरबानी है? हो रोहित वेमुला, अखलाक, चंदन या कि अंकित हो, हमारे हुक्मरानों की ज़लालत की कहानी है!

केजरीवाल पर भड़के कपिल, कसा तंज

कुमार विश्वास के बाद आम आदमी पार्टी से निष्कासित पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि अगर अंकित का नाम अख़लाक़ हुआ होता, मेरे शहर का मालिक कल सारी रात न सोता, मौत की कीमत लाश का धर्म देखकर लगाते हैं, वो दिल्ली को 'मुग़लिया' अंदाज़ में चलाते हैं।

एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी शनिवार को अंकित के परिवार से मिलने घर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अंकित अपने परिवार का इकलौता सहारा था। पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे। केजरीवाल हत्या पर चुप्पी तोड़ें और परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दें। तिवारी ने यह भी कहा कि घटना बेहद दुखद है, लेकिन इसे सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए।

अलग-अलग मजहब से जुड़े थे

लड़की और लड़का दोनों ही अलग-अलग समुदायों से ताल्लुक रखते थे। अंकित की मां का कहना है कि लड़की के परिजनों को उनके बीच प्रेम प्रसंग का पता चल चुका था। यही नहीं दोनों के बीच इस रिश्ते के कारण ही लड़की के परिजन यहां से मकान छोड़कर कहीं और चले गए थे। इसके बाद भी जब दोनों का मिलना-जुलना चलता रहा तो उन्होंने अंकित की बेरहमी से हत्या कर दी।

मां के सामने काटा गला 

बता दें कि ख्याला थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार देर शाम एक युवक की उसके मां के सामने गला काटकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का कारण प्रेम-प्रसंग था। वारदात के समय मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन युवक की गुहार लगाने के बावजूद किसी ने भी आरोपियों को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। युवक को घायल अवस्था में उसके माता-पिता ही अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी