Arvind Kejriwal News: क्या अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत? आज खत्म हो रही ED रिमांड, कोर्ट में होगी पेशी

Delhi News दिल्ली आबकारी नीति घोटाला (Money Laundering Case) से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड अवधि सोमवार को समाप्त हो रही है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम सोमवार को केजरीवाल को राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश करेगी। अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी थी।

By Vineet Tripathi Edited By: Geetarjun Publish:Mon, 01 Apr 2024 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2024 08:15 AM (IST)
Arvind Kejriwal News: क्या अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत? आज खत्म हो रही ED रिमांड, कोर्ट में होगी पेशी
आज समाप्त होगी सीएम केजरीवाल की रिमांड अवधि, होगी अदालत में पेशी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Excise Policy Scam Case: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला (Money Laundering Case) से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड अवधि सोमवार को समाप्त हो रही है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम सोमवार को केजरीवाल को राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश करेगी।

अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी थी। इससे पहले 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को ईडी ने 22 मार्च को अदालत में पेश किया था और अदालत ने केजरीवाल को छह दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया था।

ईडी का आरोप है कि आबकारी नीति में बदलाव के बदले केजरीवाल ने दक्षिण समूह के शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये के रिश्वत की मांग की थी और उक्त धनराशि का इस्तेमाल गोवा व पंजाब विधानसभा में खर्च किया गया था।

ईडी की गिरफ्तारी व ईडी कस्टडी को केजरीवाल ने हाई कोर्ट में चुनौती है और मामले पर तीन अप्रैल को सुनवाई होनी है। इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले से न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

chat bot
आपका साथी