Delhi: अमेरिका जाने के लिए स्वाति मालीवाल की फाइल 23 दिन बाद पास, कार्यक्रम में बचे हैं सिर्फ 2 दिन

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में होने वाले इस कार्यक्रम को अब सिर्फ दो दिन बचे हैं। ऐसे में स्वाति मालीवाल को अब विदेश मंत्रालय से जल्द अनुमति मिलने का इंतजार है। स्वाति मालीवाल ने विदेश मंत्री से जल्द से जल्द अनुमति देने की अपील की है।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 09 Feb 2023 01:01 PM (IST) Updated:Thu, 09 Feb 2023 01:01 PM (IST)
Delhi: अमेरिका जाने के लिए स्वाति मालीवाल की फाइल 23 दिन बाद पास, कार्यक्रम में बचे हैं सिर्फ 2 दिन
Delhi: अमेरिका जाने के लिए स्वाति मालीवाल की फाइल 23 दिन बाद पास

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी (Harvard University) में जाने की अनुमति वाली फाइल को एलजी वीके सक्सेना ने 23 दिन बाद पास कर विदेश मंत्रालय को भेज दिया है।

बता दें कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में होने वाले इस कार्यक्रम को अब सिर्फ दो दिन बचे हैं। ऐसे में स्वाति मालीवाल को अब विदेश मंत्रालय से जल्द अनुमति मिलने का इंतजार है। इस संबंध में स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से 11 फरवरी को हार्वर्ड में होने वाले सम्मेलन में भाग लेने के लिए अपनी अमेरिका यात्रा से संबंधित फाइल को मंजूरी देने का अनुरोध किया है।

विदेश मंत्रालय से अनुमति मिलने का इंतजार

मालीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ""16 जनवरी को मैंने माननीय एलजी के पास हार्वर्ड विश्वविद्यालय में बोलने के लिए अमेरिका की यात्रा करने की अनुमति मांगने के लिए एक फाइल भेजी थी। उन्होंने 23 दिनों के बाद इस पर स्वीकृति दी और मुझे विदेश मंत्रालय से अनुमति लेने का निर्देश दिया। मेरा विदेश मंत्री एस जयशंकर से अनुरोध है कि सम्मेलन के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं इसलिए कृपया जल्द से जल्द अपनी अनुमति प्रदान करें।

On 16 Jan, I moved a file to Hon’ble LG seeking permission to travel to speak at Harvard University. He granted approval after 23 days and directed me to seek permission now from MEA. Request @DrSJaishankar ji to kindly expedite as only 2 days left for the prestigious conference.

— Swati Maliwal (@SwatiJaiHind) February 9, 2023

उल्लेखनीय है कि स्वाति मालीवाल को हार्वर्ड विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले वार्षिक भारत सम्मेलन में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है। अगर वह इस कार्यक्रम में शामिल होंगी तो वह वहां वैश्विक मंच पर ‘भारतीय राजनीति में महिलाओं की भूमिका’ विषय पर अपने विचार साझा करेंगी। हार्वर्ड विश्वविद्यालय में यह सम्मेलन 11 और 12 फरवरी को होगा।

chat bot
आपका साथी