Delhi riots: तिहाड़ जेल की हाई रिस्क सेल में ही रहेगा हेड कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख

उत्तर-पूर्वी जिले में हुए दंगों में जाफराबाद रोड पर दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख पठान तिहाड़ के हाई रिस्क सेल में ही रहेगा।

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 02:09 PM (IST)
Delhi riots: तिहाड़ जेल की हाई रिस्क सेल में ही रहेगा हेड कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख
Delhi riots: तिहाड़ जेल की हाई रिस्क सेल में ही रहेगा हेड कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर-पूर्वी जिले में हुए दंगों में जाफराबाद रोड पर दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख पठान तिहाड़ के हाई रिस्क सेल में ही रहेगा। बुधवार को जेल प्रशासन ने कड़कड़डूमा कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए यह जानकारी दी। शाहरुख ने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि जेल प्रशासन उसे सामान्य सेल में रखना चाहता है, जहां उसे खतरा है। उसने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि उसे हाई रिस्क सेल में ही रहने दिया जाए।

महानगर दंडाधिकारी फहाउद्दीन ने जेल के उप अधीक्षक की ओर से दिए गए जवाब के आधार पर शाहरुख पठान की याचिका का निपटारा किया। जेल प्रशासन ने कहा कि शाहरुख को किसी दूसरे सेल में स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है, उसे हाई रिस्क सेल में ही रखा जाएगा। जेल प्रशासन का पक्ष आने पर कोर्ट ने कहा कि जब जेल प्रशासन उसे दूसरे सेल में स्थानांतरित ही नहीं कर रहा तो याचिका पर कोई निर्देश देने की आवश्यकता नहीं है।

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में शामिल बदमाश गिरफ्तार

वहीं, नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में शामिल एक बदमाश को सिविल लाइंस थाना पुलिस ने तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मजनूं का टीला निवासी दर्शन सिंह के रूप में हुई है। डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि स्ट्रीट क्राइम को रोकने के लिए सिविल लाइंस थाने की मजनूं की टीला पुलिस चौकी की पुलिस कर्मियों की टीम बनाई गई थी। 27 जुलाई की रात में पुलिस टीम अरुणा नगर के पास पेट्रो¨लग कर रही थी। वहां पुलिस टीम ने एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में खड़े देखा।

पुलिस को देखकर वह भागने लगा। कुछ दूर पीछा करके पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान दर्शन सिंह के रूप में हुई और उसके पास से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। पूछताछ में पता लगा कि वह वर्ष 2018 में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म में भी शामिल रहा था।

chat bot
आपका साथी