CAA के समर्थन में डीयू में प्रदर्शन, लगे दिल्‍ली पुलिस जिंदाबाद के नारे

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय (Delhi University) में छात्रों ने Citizenship Amendment Act नागरिकता संशोधन बिल (सीएए) के समर्थन में प्रदर्शन किया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Dec 2019 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2019 08:15 PM (IST)
CAA के समर्थन में डीयू में प्रदर्शन, लगे दिल्‍ली पुलिस जिंदाबाद के नारे
CAA के समर्थन में डीयू में प्रदर्शन, लगे दिल्‍ली पुलिस जिंदाबाद के नारे

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय (Delhi University) में छात्रों ने Citizenship Amendment Act नागरिकता संशोधन बिल (सीएए) के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में छात्रों ने दिल्‍ली पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए। बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल के संसद से पास होने के बाद से देश भर में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी कड़ी में दिल्‍ली के कई इलाकों में इसके विरोध में प्रदर्शन का दौर जारी है। इसके साथ ही कई बड़े संस्‍थानों के छात्र भी इसमें उतर गए हैं। इसी विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र सड़क पर उतर कर सीएए के पक्ष में प्रदर्शन किया। इन लोगों ने दिल्‍ली पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

#WATCH Counter protest by some Delhi University students against #CitizenshipAmendmentAct protesters, today. Chants of 'Delhi Police Zindabad' raised. #Delhi pic.twitter.com/LPGanrEXPC — ANI (@ANI) December 18, 2019

कल भी जारी रहेगा प्रदर्शन

गुरुवार को राजघाट पर हिंदू शरणार्थी एवं पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के अल्‍पसंख्‍यक इस बिल के पक्ष में प्रदर्शन करेंगे। इन लोगों के अनुसार भारत सरकार ने इनके पक्ष में एक अच्‍छा कानून बनाया है। 

दिल्‍ली पुलिस ने हालात को काबू में रखने के लिए बुधवार को मुस्‍ताफाबाद और घोंडा में फ्लैग मार्च निकाल कर शांति का संदेश दिया। इस दौरान ज्‍वाइंट सीपी आलोक कुमार ने कहा कि फ्लैग मार्च से पुलिस यह संदेश देना चाह रही है कि किसी भी प्रकार के गलत काम को पुलिस बर्दाश्‍त नहीं करेगी। नियम तोड़ने वालों पर सख्‍त कार्रवाई होगी।

रविवार को हुआ था जबदस्‍त प्रदर्शन

रविवार को जामिया वाले इलाके में बहुत जबरदस्‍त प्रदर्शन हुआ था। इस विरोध प्रदर्शन में सरकारी संपत्‍ति का काफी नुकसान हुआ था। इसमें डीटीसी की चार बसों सहित दो वाहन और करीब 100 निजी वाहनों में तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया गया था। इस दौरान पुलिस पर प्रदर्शन भी हुआ था। 

chat bot
आपका साथी