Delhi Corona Update: केंद्र के अधिकारियों ने कहा- दिल्ली में अभी कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं

Delhi Coronavirus News Update दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 30 हजार के करीब पहुंच गई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 08:03 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 12:50 PM (IST)
Delhi Corona Update: केंद्र के अधिकारियों ने कहा- दिल्ली में अभी कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं
Delhi Corona Update: केंद्र के अधिकारियों ने कहा- दिल्ली में अभी कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना के बढ़ते मामलों और हालात के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (State Disaster Management Authority) की बैठक के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के अधिकारियों के बैठक बाद नतीजे पर पहुंचे हैं कि राज्य में  कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की स्थिति नहीं है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि बैठक में केंद्र सरकार की अधिकारी मौजूद थे और उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी कोरोना वायरस संक्रमण का सामुदायिक फैलाव नहीं है। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 12-13 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले डबल हो रहे हैं। ऐसे में 30 जून तक दिल्ली में एक लाख कोरोना के मामले हो सकते हैं।  ऐसे में 30 जून तक दिल्ली में 15 हजार बेड की जरूरत होगी। वहीं, 31 जुलाई तक 30 हजार की बेड की जरूरत होगी, क्योंकि 5 लाख से अधिक कोरोना के मामले दिल्ली में हो सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। स्थिति यह है कि दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 30 हजार के करीब पहुंच गई है। ऐसे में मंगलवार को बैठक में इस विषय पर अहम चर्चा हुई कि क्या दिल्ली में कोरोना कम्यूनिटी स्प्रेड की स्थिति में पहुंच गया है?

 LIVE Delhi Coronavirus News Update:

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को ही यह जानकारी दे दी थी कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की मंगलवार को होने वाली बैठक अपने निर्धारित समय से ही होगी।  गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1007 नए मामले सामने आए हैं। इससे साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 29943 हो गई है। वहीं, 10 हजार से अधिक लोग ठीक भी हो चुके हैं।  बता दें कि सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना वायरस संक्रमित मामलों के बढ़ने पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 56 हजार के पार जा सकती है। वहीं, दिल्ली में कोरोना मरीजों में इजाफे के कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। 2 दिन में दिल्ली में 12 हॉटस्पॉट और बढ़े हैं। इस तरह दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या बढ़कर 194 हो गई है.,जबकि दिल्ली में अब तक 274 हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं। वहीं, करीब 42 को कोरोना मुक्त घोषित किए जाने के बाद हॉटस्पॉट सूची से बाहर कर दिया गया है। 
chat bot
आपका साथी