Lockdown2: प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशों का दिल्ली में पूरी तरह पालन होगाः केजरीवाल

Lockdown2 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन का पालन पूरी तरह से किया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 12:10 PM (IST)
Lockdown2: प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशों का दिल्ली में पूरी तरह पालन होगाः केजरीवाल
Lockdown2: प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशों का दिल्ली में पूरी तरह पालन होगाः केजरीवाल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश में लॉकडाउन तीन मई तक और बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन का पालन पूरी तरह से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की अपील का पालन दिल्ली में किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलने के लिए नियम और सख्त होंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग शारीरिक दूरी का पालन करें और इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के निर्देशों का पालन करें।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल 1510 मामले हैं जिनमें 1071 मरीज तब्लीगी जमात के हैं। वहीं लॉकडाउन तोड़ने के भी मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है। 

दिल्ली में 4 और हॉटस्पॉट सील

दिल्ली में सोमवार को चार और हॉटस्पॉट सील किए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में सील किए गए स्थानों की संख्या 47 पहुंच गई है। इस संबंध में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में जहां 3 या इससे अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। उस क्षेत्र को हॉटस्पॉट मानते हुए सील किया जा रहा है। इन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार को सेंट्रल दिल्ली के बालाजी अपार्टमेंट, संत नगर बुराड़ी के अलावा वेस्ट दिल्ली के कृष्णा अपार्टमेंट पश्चिम विहार, जेजे कॉलोनी मादीपुर और 36/4 ईस्ट पटेल नगर को सील किया गया है।

रामनगर की पांच गलियां होंगी सील

शाहदरा के रामनगर की पांच गलियां सील होंगी। दरअसल यहां के कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की रविवार को आरएमएल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। उनके अंतिम संस्कार के बाद देर शाम यहां के लोगों को इसकी जानकारी मिली। लेकिन स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन व पुलिस की तरफ से पड़ोसियों को इसकी कोई जानकारी तक नहीं दी गई। दैनिक जागरण में सोमवार के अंक में खबर प्रकाशित होते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी सक्रिय हो गए।

सोमवार को यहां एसडीएम देबासीस बिस्वाल और थानाप्रभारी मंगेश त्यागी पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इलाके का सर्वे किया। इसमें यहां की पांच गलियों को सील करने का फैसला किया गया। अधिकारियों के मुताबिक यहां गली नंबर एक से पांच तक को सील करने के लिए बुधवार को टीम पहुंचेगी। पता चला है कि मृतक बृजमोहन की यहां किराने की दुकान थी। उन्हें मार्च के आखिरी हफ्ते में बुखार आया था। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने दुकान बंद नहीं किया।

ये भी पढ़ेंः   स्वस्थ होकर घर लौटे डॉक्टर ने कहा, ‘डरकर नहीं, डटकर किया COVID-19 का मुकाबला’

chat bot
आपका साथी