CM केजरीवाल ने पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, बोले- बापू ने दुनिया को दी सत्य-अहिंसा की सीख

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें यादकर श्रद्धांजलि अर्पित की है और कहा है कि उनके बताए मार्ग पर चलकर देश सेवा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना हो सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 10:31 AM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 10:31 AM (IST)
CM केजरीवाल ने पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, बोले- बापू ने दुनिया को दी सत्य-अहिंसा की सीख
CM केजरीवाल ने 75वीं पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि। फोटो सोर्स- फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दुनियाभर में सोमवार 30 जनवरी को राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि के मौके पर देशवासी उन्हें याद कर नमन कर रहे हैं और लोगों से बापू के बताए सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलने का आग्रह कर रहे हैं।

अब इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गांधी जी को याद कर श्रद्धांजलि दी है। केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर श्रद्धांजलि अपर्ति करते हुए लिखा, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। पूज्य बापू जी ने पूरी दुनिया को सत्य और अहिंसा की सीख दी, उनके बताए आदर्श मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।

कई बड़े नेताओं दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी जी की 75वीं पुण्यतिथि के मौके पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित देश के कई बड़े राजनेताओं में ट्वीट कर बापू को याद किया है और श्रद्धांजलि अपर्ति करते हुए नमन किया है।

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। पूज्य बापू जी ने पूरी दुनिया को सत्य और अहिंसा की सीख दी, उनके बताए आदर्श मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) January 30, 2023

आजादी के कुछ महीनों बाद हुई हत्या

आपको बता दें, गांधी जी का जन्म 2 अक्टूबर, 1869 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा इंग्लैंड से प्राप्त की, जिसके बाद उन्होंने देश में कई स्वतंत्रता संग्रामों का प्रतिनिधित्व करते हुए देश को अंग्रेजों से आजादी दिलाई। हालांकि, आजादी के कुछ ही महीनों बाद 30 जनवरी, 1948 नाथूराम गोडसे द्वारा  गोली मार कर उनकी हत्या कर दी।

यह भी पढे़ें: Delhi News: अच्छा आचरण बना नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी की रिहाई की वजह, जेल में करता था योग

chat bot
आपका साथी