सफदरजंग अस्पताल में नर्सिंग अधिकारी के साथ सफाईकर्मचारियों ने की मारपीट, पुलिस में दी शिकायत

राजेश ने बताया कि इस घटना के बाद रात करीब 11 बजे दोनों सफाईकर्मी 30 से 40 बाहरी लोगों के साथ वार्ड में दाखिल हो गए और उनके साथ मारपीट करने लगे। किसी ने उन पर धारदार वस्तु से हमला भी किया जिसमें शरीर पर चोट लग गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:52 PM (IST)
सफदरजंग अस्पताल में नर्सिंग अधिकारी के साथ सफाईकर्मचारियों ने की मारपीट, पुलिस में दी शिकायत
दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सफदरजंग अस्पताल में सफाई कर्मचारियों द्वारा अस्पताल के नर्सिंग अधिकारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। दरअसल नर्सिंग अधिकारी द्वारा वार्ड के फर्श की सफाई के लिए कहने पर कहासुनी के बाद यह घटना हुई। स्वास्थ्यकर्मियों की यूनियन ने मामले की शिकायत पुलिस व अस्पताल प्रशासन से कर उचित कार्रवाई की मांग की है। अस्पताल के न्यूरो वार्ड में तैनात नर्सिंग अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रविवार की रात 10 बजे वह वार्ड में ड्यूटी पर थे। वहां मौजूद सफाईकर्मी सूरज और परमेश्वर से उन्होंने वार्ड के फर्श और नर्सिंग स्टेशन की सफाई करने के लिए कहा, लेकिन दोनों ने मना कर दिया। इस पर उनके साथ कहासुनी हो गई। उसी समय उन्होंने सफाईकर्मियों के सुपरवाइज़र और सुरक्षा अधिकारी को मामले की जानकारी दी,लेकिन दोनों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

राजेश ने बताया कि इस घटना के बाद रात करीब 11 बजे दोनों सफाईकर्मी 30 से 40 बाहरी लोगों के साथ वार्ड में दाखिल हो गए और उनके साथ मारपीट करने लगे। किसी ने उन पर धारदार वस्तु से हमला भी किया, जिसमें उनके चेहरे और शरीर पर चोट लग गई। कुछ ही देर में वह सभी लोग वार्ड से भाग गए। उन्होंने पुलिस थाने में तहरीर दी है। साथ ही अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को भी पत्र लिखकर दोनों सफाईकर्मियों पर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

भूतपूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के चिकित्सक रहे डा. शाह की मौत

वहीं, भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चिकित्सक रहे डा. डीके शाह की कोरोना की वजह से मौत हो गई। वह 2006 से 2016 तक वाजपेयी के आवास पर चिकित्सक के रूप में तैनात रहे थे। 65 वर्षीय डा. डीके शाह सेवानिवृत्ति के बाद दिलशाद गार्डन स्थित डिस्पेंसरी में संविदा पर कार्यरत थे। उनकी कैंसर पीड़ित पत्नी अंजू ने गत 29 अप्रैल को इसी महामारी के कारण दम तोड़ दिया था।

जानकारी के मुताबिक डा. डीके शाह परिवार के साथ विवेक विहार में रहते थे। पिछले महीने पति-पत्नी दोनों कोरोना से संक्रमित हो गए थे। 29 अप्रैल को पत्नी की मौत के अगले दिन डा. डीके शाह की तबियत बिगड़ गई। उन्हें एम्स, नई दिल्ली में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान 13 मई को उन्होंने दम तोड़ दिया। परिवार में दो बेटियां और एक बेटा है। उनकी मौत से डिस्पेंसरी के कर्मचारी भी शोक में है। सोमवार को यहां कर्मचारियों ने शोक सभा का आयोजन किया। डिस्पेंसरी में स्टोर इंचार्ज के पद पर तैनात विकास जैन ने बताया कि वह काफी व्यवहार कुशल थे। अपने मरीजों को वह नाम से याद रखते थे।

chat bot
आपका साथी