भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने किया गाजीपुर लैंडफिल साइट का निरीक्षण

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने गाज़ीपुर लैंडफिल साइट का मंगलवार को निरीक्षण किया। इस मौके पर महापौर निर्मल जैन व नेता सदन प्रवेश शर्मा भी मौजूद रहे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 12:49 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 12:49 PM (IST)
भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने किया गाजीपुर लैंडफिल साइट का निरीक्षण
भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने किया गाजीपुर लैंडफिल साइट का निरीक्षण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने गाज़ीपुर लैंडफिल साइट का मंगलवार को निरीक्षण किया। इस मौके पर महापौर निर्मल जैन व नेता सदन प्रवेश शर्मा भी मौजूद रहे। इस दौरान सांसद गौतम गंभीर ने अधिकारियों के साथ-साथ आसपास के आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों से भी बातचीत की।

बता दें कि आम आदमी पार्टी की ओर से लैंडफिल साइट की ऊंचाई 40 फीट कम होने को झूठ बताया गया था। इसलिए इसका निरीक्षण करने सांसद खुद गए थे।

गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर रोजोना कचरा डाला जाता है। इसकी वजह से इसकी ऊंचाई काफी ज्यादा हो गई है।

बिजली बिल को लेकर भाजपा का विरोध-प्रदर्शन

वहीं, भाजपा दिल्ली सरकार और बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) में मिलीभगत का आरोप लगा रही है। उसका कहना है कि कोरोना संकट के दौर में औसत बिल व स्थायी शुल्क के नाम पर उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है। उन्हें भारी-भरकम बिल भेजा जा रहा है। बिल नहीं चुकाने पर बिजली कनेक्शन काटने की चेतावनी दी जा रही है।

पार्टी के कार्यकताओं ने सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास के नजदीक विरोध- प्रदर्शन किया। उन्होंने बिजली बिल जलाकर अपना रोष जताया। पुलिस प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर सिविल लाइंस थाना ले गई। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

गुप्ता ने कहा कि बिजली बिल में ऊर्जा खरीद शुल्क, पेंशन अधिभार, स्थायी शुल्क सहित अन्य कई तरह के अधिभार लगाकर उपभोक्ताओं पर आर्थिक बोझ डाला जा रहा है। घरेलू उपभोक्ताओं को भी बिना सब्सिडी के बिल भेजे जा रहे हैं। उन्होंने मार्च से नवंबर तक के बिजली बिल से स्थायी शुल्क माफ करने, सब्सिडी देने, बिजली कनेक्शन काटने का नोटिस वापस लेने, बकाया बिजली बिल किस्तों में भुगतान करने की छूट देने की मांग की। साथ ही कहा कि मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन काटा गया तो भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास की बिजली काट देंगे।

chat bot
आपका साथी