RSS की बैठक में शामिल होकर लौट रहे यूपी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर जानलेवा हमला

विधायक नंदकिशोर गुर्जन युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय होने के साथ ही लोगों के बीच लोनी इलाके में हिंदुवादी छवि के भाजपा नेता माने जाते हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 08:45 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 09:31 AM (IST)
RSS की बैठक में शामिल होकर लौट रहे यूपी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर जानलेवा हमला
RSS की बैठक में शामिल होकर लौट रहे यूपी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर जानलेवा हमला

गाजियाबाद (जेएनएन)। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर जानलेवा हमला हुआ है। रविवार रात को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर फर्रुखनगर गंग नहर पाइप लाइन पर दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने गोलियों की बरसात कर दी। जानकारी के मुताबिक, विधायक की गाड़ी पर गोलियां दागी गईं हैं।

संघ की बैठक में भाग लेने के बाद मेरठ से वापस लौट रहे थे

वहीं, विधायक के निजी सुरक्षा कर्मियों ने जवाबी फायरिंग और फिर गाड़ी से फरुखनगर चौकी पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। विधायक नंदकिशोर मवाना (मेरठ) में संघ की बैठक से वापस अपने गनौली गांव लौट रहे थे। 

वहीं, गाजियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है। कुछ संदिग्ध लोगों ने विधायक की कार पर फायरिंग की है। उनके निजी गनर ने भी जवाबी फायरिंग की है। फिलहाल जांच जारी है। 

विधायक बनने से पहले भी चर्चा में रहे हैं नंदकिशोर गुर्जर

लोनी से भाजपा विधायक बनने से पूर्व भी नंदकिशोर गुर्जर सुर्खियों में रहे हैं। जिले के एमएमएच कॉलेज से छात्र राजनीतिक की शुरुआत करने वाले नंदकिशोर ने ईवनिंग क्लास और अलग-अलग स्नातक स्तर की कक्षाओं की संख्या बढ़ाने के लिए कॉलेज से लेकर विश्वविद्यालय तक लंबी लड़ाई लड़ी है। 

उमा-योगी व राजनाथ के भी करीबी हैं नंदकिशोर

नंदकिशोर गुर्जर युवाओं में बेहद लोकप्रिय होने के साथ ही लोगों के बीच लोनी इलाके में कट्टर हिंदुवादी छवि के भाजपा नेता माने जाते हैं। नंदकिशोर राजनाथ सिंह के करीबी रहने के साथ ही उमा भारती व योगी आदित्यनाथ के भी नजदीकी रहे हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि विधानसभा चुनाव से पूर्व योगी आदित्यनाथ ने उनके लिए लोनी में सभा की थी।

इलाके में नंदकिशोर काफी लोकप्रिय

इसके साथ ही वो मुस्लिम बाहुल्य इलाके लोनी में छोटे से छोटे हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रमों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर युवाओं की लंबी टीम तैयार कर रहे हैं। लोनी के अलग-अलग गांव में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में भी उपस्थित होते हैं और युवाओं की लंबी टीम उनके साथ हर वक्त मौजूद हो जाती है। लोनी इलाके में उनके लोगों के जुड़ाव के कारण ही पुलिस प्रशासन हमेशा नंद किशोर के आगे झुका भी है।

chat bot
आपका साथी