भाजपा ने जंतर-मंतर पर गंगा जल छिड़क किया शुद्धिकरण, केजरीवाल के बारे में कहीं ये बातें

आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर भाजपा ने काला दिवस मनाया और जंतर-मंतर पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया।

By Edited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 07:56 AM (IST)
भाजपा ने जंतर-मंतर पर गंगा जल छिड़क किया शुद्धिकरण, केजरीवाल के बारे में कहीं ये बातें
भाजपा ने जंतर-मंतर पर गंगा जल छिड़क किया शुद्धिकरण, केजरीवाल के बारे में कहीं ये बातें

नई दिल्ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर भाजपा ने काला दिवस मनाया और जंतर-मंतर पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने आप सरकार के कार्यकाल को दिल्लीवासियों के साथ धोखा बताया। उन्होंने कहा कि आप ने दिल्लीवासियों के साथ जो वादे किए थे, उसे पूरा नहीं किया गया।

जंतर-मंतर पर छिड़का गंगा जल
प्रदर्शन से पहले भाजपा नेताओं ने गंगा जल छिड़ककर जंतर-मंतर का शुद्धिकरण किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि देश में नफरत फैलाने, घोटाला करने और गरीबों का हक मारने वालों ने बुधवार को यहां बैठक करके आंदोलन की इस पवित्र भूमि को अपवित्र कर दिया है। 

नहीं पूरे हुए वादे 
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने चुनाव से पहले दिल्ली की जनता से 70 वादे किए थे, जो चार वर्ष के कार्यकाल में पूरे नहीं हुए। शिक्षा और स्वास्थ्य दो मुद्दों पर यह सरकार अपनी पीठ थपथपाती रहती है, लेकिन यहां सरकारी स्कूलों व स्वास्थ्य सेवा का बुरा हाल है।

नहीं बने नए स्‍कूल
केजरीवाल ने 500 नए स्कूल और 20 नए कॉलेज बनाने का वादा किया था लेकिन एक भी नहीं बना। आठ हजार कमरे तो बनाए गए, लेकिन शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हुई। दिल्ली में शिक्षक के 30 हजार पद रिक्त हैं। पांच लाख असफल हुए बच्चों में से 66 फीसद को दाखिला नहीं दिया गया।

नहीं बढ़ी सुविधाएं
एक हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाने का वादा किया था, लेकिन अबतक मात्र 160 बने हैं उनमें भी सुविधाएं नहीं हैं। दिल्ली के 62 अस्पतालों में वेंटिलेटर की सुविधा नहीं है। यहां तीन बच्चियां भूख से मर गई। पानी के लिए लोगों की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि वोट काटने को लेकर लोगों को आप की ओर से झूठे फोन किए जा रहे हैं।

जनता सुविधा से वंचित
दिल्ली की जनता को प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना और आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दस फीसद आरक्षण के लाभ से दिल्लीवासियों को वंचित रखा जा रहा है।

आप को नोट से भी कम वोट मिले : विजय गोयल
केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि एक चुनाव जीतने के अलावा आप को देशभर में हुए चुनावों में नोटा से भी कम वोट मिले हैं, क्योंकि देशवासी इसकी सच्चाई जान गए हैं।

नाकामी छुपाने के लिए झूठ का सहारा ले रहे केजरीवाल : रमेश बिधूड़ी
सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल अपनी सरकार की नाकामियों को छिपाने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं। सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि आप के नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लग रहे हैं। सांसद डॉ. उदित राज ने कहा कि केजरीवाल सरकार केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों में अड़चन पैदा कर रही है।

कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया, कुलजीत चहल, रविंद्र गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश, अभय वर्मा, योगिता सिंह सहित अन्य नेता मौजूद थे। वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने बयान जारी करके कहा कि केजरीवाल अपनी पार्टी के भ्रष्ट नेताओं को संरक्षण देने के साथ-साथ दूसरी पार्टियों के भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी