दिल्ली के बुजुर्ग अब मुफ्त में कर सकेंगे अयोध्या का दर्शन भी, अरविंद केजरीवाल कल करेंगे ऐलान

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार वर्ष 2019 से दिल्ली के बुजुर्ग नागरिकों को निश्चित तीर्थ स्थानों की तीर्थ यात्रा करवाती है जिसका आने-जाने रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है। इसमें चार धाम की य़ात्रा भी शामिल है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:28 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:28 PM (IST)
दिल्ली के बुजुर्ग अब मुफ्त में कर सकेंगे अयोध्या का दर्शन भी, अरविंद केजरीवाल कल करेंगे ऐलान
दिल्ली के बुजुर्ग अब मुफ्त में कर सकेंगे अयोध्या दर्शन, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में 6 महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी भी यूपी चुनाव में पूरे दमखम के साथ दांव आजमाने जा रही है। चुनाव तैयारी में अभी से जुटी आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की एक विशेष बैठक (Special Cabinet Meeting) होगी, जिसमें एलान किया जाएगा कि दिल्ली के बुजुर्ग नागरिक मुफ्त यात्रा के तहत अब अयोध्या में रामलला के दर्शन भी कर सकेंगे।

बता दें कि 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार वर्ष 2019 से दिल्ली के बुजुर्ग नागरिकों को निश्चित तीर्थ स्थानों की तीर्थ यात्रा करवाती है, जिसमें वैष्णों देवी की यात्रा भी शामिल है। इस तीर्थ यात्रा के दौरान आने-जाने रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है। इसमें चार धाम की य़ात्रा भी शामिल है।

अरविंद केजरीवाल ने खुद कहा कि यूपी के अयोध्या में जाकर  दिल्ली के बुजुर्ग यात्री राम लला के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह हमने विशेष कैबिनेट मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली में अयोध्या को भी इन तीर्थ स्थलों की लिस्ट में सम्मिलित किया जाएगा, जिसके तहत बुजुर्ग लोगों को दिल्ली सरकार मुफ्त यात्रा कराती है।

अरविंद केजरीवाल ने अपने अयोध्या दौरे के दौरान एलान किया कि अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सभी उत्तर प्रदेश वासियों को भी मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा करवाएंगे। इससे पहले सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में सरयू किनारे पूजा भी की। इस कड़ी में हनुमानगढ़ी जाकर उन्होंने हनुमान जी के दर्शन किए फिर राम जी के दर्शन किए। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा - 'मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी देशवासियों को कोरोना से मुक्ति मिले और सब लोग सुख शांति से जिए, खूब विकास हो देश का।'

chat bot
आपका साथी