स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे फैशन में फिर से आए एंकलेट

पायल का स्टाइलिश अवतार एंकलेट एक बार फिर से फैशन में आ गया है। डिजाइनर्स इस नए ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए परिधान तैयार कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 03:12 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 01:53 PM (IST)
स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे फैशन में फिर से आए एंकलेट
स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे फैशन में फिर से आए एंकलेट

गुरुग्राम (प्रियंका दुबे मेहता)। पायल का स्टाइलिश अवतार एंकलेट एक बार फिर से फैशन में आ गया है। डिजाइनर्स इस नए ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए परिधान तैयार कर रहे हैं। एंकलेट के फैशन में लौटने से एंकल लेंथ पैंट्स, केप्री और डेनिम्स का फैशन भी रिन्यू हो रहा है। टीनएजर्स द्वारा पसंद की जाने वाली एंकलेट अब मेनस्ट्रीम एक्सेसरी ट्रेंड में आ गई है। ऐसे में हर वर्ग के लोग इसे हाथों हाथ ले रहे हैं।

डायमंड से लेकर स्टील तक

एंकलेट्स ने इस कदर फैशन में जगह बनाई है कि सामान्य धातुओं के साथ साथ डायमंड, प्लेटिनम व गोल्ड में इन्हें बनाया जा रहा है। फैशन डिजाइनर मान्वी चड्ढा के मुताबिक एंकलेट्स के चलते एंकल लेंथ परिधानों का भी ट्रेंड लौट रहा है। एक एंकलेट से पूरी स्टाइल पाया जा सकता है। ज्वेलरी डिजाइनर अदिति सोनी के मुताबिक एंकलेट्स पहले एक वर्ग विशेष में पसंद किया जाता था लेकिन अब यह हर आयु वर्ग की पसंदीदा एक्सेसरी बन रहा है। विदेशी फैशन शोज से आया ट्रेंड

एंकटलेट दो दशक पहले एक बार चलन में आए थे लेकिन इन्हें डिजाइनर टच नहीं मिला था। हल्की धातुओं में उस समय आए इन एंकलेट्स को टीनएजर्स ही पसंद करते थे। अब विदेशी फैशन वीक्स में इन एंकलेट्स को प्रमुखता दिए जाने के बाद यह ग्लोबल फैशन ट्रेंड बन गए हैं। ज्वेलरी डिजाइनर्स के मुताबिक एलिगेंट से लेकर रफ एंड टफ लुक के एंकलेट्स की मांग बढ़ गई है। एंकलेट्स ज्वेलरी में ही नहीं, ओवरऑल फैशन में प्रमुख जगह बना रहे हैं। प्लेटिनम, गोल्ड व डायमंड के अलावा सिल्वर व ट्राइबल स्टाइल के एंकलेट्स काफी इन हैं।

आएशा डाहरा (ज्वेलरी डिजाइनर) के मुताबिक, ऑक्सीडाइज्ड सिल्वर ज्वेलरी की डिमांड इन दिनों सबसे अधिक है और उसमें एंकलेट्स की मांग बढ़ने लगी है। अब इसमें डिजाइंस के साथ भी प्रयोग किए जा रहे हैं जो कि हर आयु वर्ग के लोगों को पसंद आ रहे हैं।

श्वेता प्रभाकर (ज्वेलरी डिजाइनर, एक्रोडाइटी, दिल्ली) ने बताया कि एंकलेट्स आने वाले फेस्टिव सीजन में काफी इन रहने वाले हैं। इसके साथ साथ हाई बॉटम का ट्रेंड भी फिर से आ रहा है क्योंकि हाई बॉटम्स के साथ एंकलेट्स की ग्रेस आती है। यह ओवरऑल बेहतरीन लुक देकर स्टाइलिश बनाते हैं। हर तरह के मैटीरियल में इन एंकलेट्स को बनाया जा रहा है जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

chat bot
आपका साथी