अब केजरीवाल के साथी ने कहा- बिना EVM खोले मंत्र फूंककर कैसे करें हैक

संजय सिंह ने पत्रकार वार्ता में कहा कि ईवीएम हैक करने की जो चुनौती चुनाव आयोग ने दी है उसमें जरा सी भी स्पष्टता नहीं है।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 21 May 2017 10:55 AM (IST) Updated:Sun, 21 May 2017 11:49 AM (IST)
अब केजरीवाल के साथी ने कहा- बिना EVM खोले मंत्र फूंककर कैसे करें हैक
अब केजरीवाल के साथी ने कहा- बिना EVM खोले मंत्र फूंककर कैसे करें हैक

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव आयोग की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) हैक करने की चुनौती को समझ से परे बताया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का कहना है कि बिना ईवीएम खोले उसे हैक कैसे करेंगे। वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि ईवीएम हैकिंग के लिए शर्ते रखना वैसा ही है जैसे किसी को हाथ-पैर बांध कर तैरने के लिए कहना।

इतना ही नहीं, संजय सिंह ने पत्रकार वार्ता में कहा कि ईवीएम हैक करने की जो चुनौती चुनाव आयोग ने दी है उसमें जरा सी भी स्पष्टता नहीं है।

उन्होंने कहा कि हैकॉथन का मतलब होता है कि हैकर्स को खुली छूट दी जाए कि वो कुछ भी करे और ईवीएम को हैक करके दिखाए। संजय सिंह ने कहा कि हम फिर से चुनाव आयोग से निवेदन करते हैं कि लोकतंत्र में विश्वास बनाए रखने के लिये खुली छूट के साथ अपने सामने हैकॉथन का मौका दे। अगर ईवीए को खोलने की अनुमति नहीं देंगे उसके पुर्जे को समझने नहीं देंगे तो मंत्र पढ़ कर बाहर से तो ईवीएम को हैक तो किया नहीं जा सकता।

संजय सिंह ने अपना यह सवाल ट्वीट भी किया। उन्‍होंने लिखा कि अरे भाईसाहेब जब मशीन छूने ही नही देगा चुनाव आयोग तो कौन सा मंतर पढ़ कर HACk किया जायेगा? मशीन खोलकर देखने दीजिये तब पता चलेगा खेल।'

संजय सिंह ने कहा कि 3 जून के प्रस्तावित कार्यक्रम के संबंध में और स्पष्टीकरण के लिए आप का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेगा।

chat bot
आपका साथी