आप विधायक की बढ़ेंगी मुश्किलें? ED दफ्तर में चल रही पूछताछ, वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज दिल्ली के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचे हैं। वह सुबह 11 बजे यहां पहुंच गए थे। अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया।

By Jagran NewsEdited By: Pooja Tripathi Publish:Thu, 18 Apr 2024 01:05 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 01:05 PM (IST)
आप विधायक की बढ़ेंगी मुश्किलें? ED दफ्तर में चल रही पूछताछ, वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला
अमानतुल्लाह खान से ईडी दफ्तर में चल रही पूछताछ। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्लाह खान गुरुवार सुबह 11 बजे ED दफ्तर पहुंचे।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने 18 अप्रैल को ED के सामने पेश होने का आदेश दिया था।

ईडी के नोटिस पर Amanatullah Khan के पेश ना होने पर निचली अदालत भी समन जारी कर चुकी है। इसके साथ ही ईडी, अमानतुल्लाह खान का गैर जमानती वारंट जारी करने की भी मांग कर चुकी है।

अमानतुल्लाह खान पर है ये आरोप

अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया। इसके साथ ही उसने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया है।

ये भी आरोप लगाया गया है कि उसने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया है। जिसके बाद खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी