पंजाब में बिजली बिल के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की तैयारी में AAP

गठबंधन के सवाल पर आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा है कि पंजाब के कुछ लोगों का सुझाव था कि पंजाब में कांग्रेस जिन वादों को लेकर सत्ता में आई है उन पर खरी नहीं उतरी।

By Edited By: Publish:Thu, 03 Jan 2019 08:57 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jan 2019 09:19 PM (IST)
पंजाब में बिजली बिल के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की तैयारी में AAP
पंजाब में बिजली बिल के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की तैयारी में AAP

नई दिल्ली, जेएनएन। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को सिविल लाइन्स स्थित आवास पर पंजाब के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई। करीब चार घंटे तक चली इस बैठक में पंजाब में संगठन विस्तार को लेकर चर्चा हुई।

बैठक में केजरीवाल ने चार फैसले लिए। इसमें सभी ब्लाक अध्यक्षों को काम सौंपा गया है कि वे 30 जनवरी तक सभी बूथों में अध्यक्ष बनाएं। पंजाब में बूथ स्तर के संगठन विस्तार होने पर 30 जनवरी के बाद पूरे पंजाब में डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा।

बिजली बिल का मुद्दा उठाएगी आप
वहां के प्रतिनिधियों ने बैठक में बताया कि पंजाब में बिजली के बिलों को लेकर लोग परेशान हैं। वहां दस रुपये यूनिट के हिसाब से जनता को बिजली मिल रहा है। लोगों के हजारों के बिल आ रहे हैं। दिल्ली में आप सरकार ने बिजली के दाम कम किए हैं। इसे आधार बनाकर आप पंजाब में बिजली आंदोलन चलाएगी।

पंचायत स्तर पर पैठ बनाने की तैयारी
तीसरा आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया को जल्द से जल्द आगे बढ़ाए जाने की वहां के लोगों की राय थी। इसलिए पंजाब की कमेटी से इस बारे में कहा गया है। चौथा प्वाइंट चर्चा में आया कि पंजाब पंचायत चुनाव में आप के जो प्रत्याशी चुनाव जीते हैं या नंबर दो पर रहे हैं। पार्टी के ब्लाक अध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे इन लोगों के घर पर जाकर उनसे मिलेंगे और उन्हें भी आगे संगठन निर्माण की जिम्मेदारी दी जाएगी।

विपक्ष की भूमिका मे रहेंगे
गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल पर आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा है कि पंजाब के कुछ लोगों का सुझाव था कि पंजाब में कांग्रेस जिन वादों को लेकर सत्ता में आई है उन पर खरी नहीं उतरी। हम वहां विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव में हमारा उनके साथ जाना ठीक नहीें होगा। बैठक में 800 के करीब लोग आए थे।

हरियाणा को लेकर बैठक शुक्रवार से
शुक्रवार से हरियाणा की लोकसभा सीटों को लेकर अलग-अलग बैठकें होंगी। उसके बाद दिल्ली को लेकर बैठकें होंगी। 15 जनवरी तक यह कार्य पूरा किया जाएगा। उसके बाद बैठकों में आए सुझावों पर आप की राजनीतिक मामलों की समिति में विचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी