दिल्ली अध्यादेश के खिलाफ AAP को मिला कांग्रेस का साथ, केसी वेणुगोपाल की प्रतिक्रिया पर बोले राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी संसद के मानसून सत्र से पहले NCCSA के अध्यादेश को राज्यसभा में रोकने के लिए विपक्षी दलों को लामबंद करने में जुटी है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी को समर्थन देने की बात कही है जिसके बाद राघव चड्ढा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अब कांग्रेस ने भी समर्थन दे दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 16 Jul 2023 02:13 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jul 2023 03:38 PM (IST)
दिल्ली अध्यादेश के खिलाफ AAP को मिला कांग्रेस का साथ, केसी वेणुगोपाल की प्रतिक्रिया पर बोले राघव चड्ढा
दिल्ली अध्यादेश के खिलाफ आप को मिला कांग्रेस का साथ? केसी वेणुगोपाल की प्रतिक्रिया पर बोले राघव चड्ढा।

नई दिल्ली, एजेंसी। आम आदमी पार्टी संसद के मानसून सत्र से पहले NCCSA के अध्यादेश को राज्यसभा में रोकने के लिए विपक्षी दलों को लामबंद करने में जुटी है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी को समर्थन देने की बात कही है, जिसके बाद राघव चड्ढा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अब कांग्रेस ने भी समर्थन दे दिया है। इसके बाद राघव चड्ढा ने एएनआई से बात करते हुए कहा,'' मैंने ट्वीट करके अपनी बात रखी है। PAC की बैठक बुलाई गई है। बैठक में जो चर्चा होगी होगी उसके बात हम चर्चा कर निर्णय लेंगे।''

मैंने ट्वीट करके अपनी बात रखी है। PAC की बैठक बुलाई गई है। बैठक में जो चर्चा होगी होगी उसके बात हम चर्चा कर निर्णय लेंगे: AAP सांसद राघव चड्ढा https://t.co/CbjZlW6jNU pic.twitter.com/xvqkgvbXf6— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 16, 2023

आप को मिला कांग्रेस का साथ

दरअसल, कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि आप कल बैठक में शामिल होने जा रही हैं, जहां तक अध्यादेश का सवाल है। हमारा रुख बिल्कुल स्पष्ट है कि हम इस अध्यादेश का समर्थन नहीं करने जा रहे हैं।

Congress announces its unequivocal opposition to the Delhi Ordinance. https://t.co/OgTECPJ52M

— Raghav Chadha (@raghav_chadha) July 16, 2023

वहीं, कांग्रेस महासचिव की इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए आप के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली अध्यादेश का स्पष्ट विरोध करने की घोषणा की है। 

आप नेता राघव चड्ढा का ट्वीट सामने आने के बाद उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि आम आदमी पार्टी को कांग्रेस का NCCSA  पर समर्थन मिल गया है। हालांकि,  अभी इस बारे में कोई भी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। 

हम अध्यादेश के विरोध में हैं- पवन खेड़ा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने भी कहा, ''हमारा मत हमेशा स्पष्ट था कि संघीय ढांचे पर कभी भी और कहीं भी कोई हमला हो, हम उसके खिलाफ हैं। जब से ये(भाजपा) सरकार आई है, पिछले 9 साल से संघीय ढांचे पर हमले बोले जा रहे हैं। ये संघ की विचारधारा ही ऐसी है कि ये लोग संघीय ढांचे को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। राज्यों के अपने अधिकार क्षेत्र होते हैं जिस पर मोदी सरकार हमले करती आई है। दिल्ली का जो अध्यादेश केंद्र सरकार लाई है, हम उसके विरोध में हैं''। 

हमारा मत हमेशा स्पष्ट था कि संघीय ढांचे पर कभी भी और कहीं भी कोई हमला हो, हम उसके खिलाफ हैं। जब से ये(भाजपा) सरकार आई है, पिछले 9 साल से संघीय ढांचे पर हमले बोले जा रहे हैं। ये संघ की विचारधारा ही ऐसी है कि ये लोग संघीय ढांचे को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। राज्यों के अपने अधिकार… pic.twitter.com/AGNHj0Zf4N— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 16, 2023

बेंगलुरु में लगे केजरीवाल के पोस्टर

बेंगलुरु में केजरीवाल के पोस्टर लग गए है। जैसे ही कांग्रेस ने अध्यादेश को लेकर आम आदमी पार्टी का समर्थन देने की बात की है, वैसे ही बेंगलुरु में उनके स्वागत के लिए पोस्टर लग गए हैं। 

#WATCH | Posters of opposition leaders including Delhi CM Arvind Kejriwal put up in Bengaluru ahead of the opposition meeting.

Congress today announced that it will support AAP on the ordinance issue. pic.twitter.com/HRR4OdgkFG— ANI (@ANI) July 16, 2023

chat bot
आपका साथी