ऑड-ईवनः केंद्रीय मंत्रियों को भी 'बे-कार' करना चाहती है दिल्ली सरकार

दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागे होने के बाद दिल्ली सरकार ने केंद्रीय मंत्रियों को निशाने पर लिया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आखिर केंद्रीय मंत्री कार पूल क्यों नहीं करते हैं। क्या उनकी दिल्ली के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं है? सिसोदिया ने कहा कि ऑड-ईवेन फॉर्मूला लागू होनेकि

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2016 10:54 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2016 11:08 AM (IST)
ऑड-ईवनः केंद्रीय मंत्रियों को भी 'बे-कार' करना चाहती है दिल्ली सरकार

नई दिल्ली। प्रदूषण के मामले पर दिल्ली सरकार ने केंद्रीय मंत्रियों पर निशाना साधा है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार प्रदूषण रोकने के लिए जब हरसंभव प्रयास कर रही है तो ऐसे समय में भी केंद्रीय मंत्रियों का रवैया सहयोगात्मक नहीं है।

कारपूलिंग क्यों नहीं करते केंद्रीय मंत्रीः मनीष सिसोदिया

उन्होंने सवाल उठाया है कि आखिर केंद्रीय मंत्री कार पूल क्यों नहीं करते हैं। क्या उनकी दिल्ली के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं है? सिसोदिया ने कहा कि ऑड-ईवेन फॉर्मूला लागू होने के दौरान दिल्ली के मंत्री कार पूलिंग कर रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, जब दिल्ली सरकार के मंत्री, जनता, जज, सरकारी कर्मचारी और कारपोरेट संस्थान सम (इवेन)-विषम (ऑड) फामरूला लागू होने के दौरान कार पूलिंग के जरिए दफ्तर आ-जा रहे हैं तो फिर केंद्रीय मंत्री इसका पालन क्यों नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने बकायदा नोटिफिकेशन जारी करके ऑड-ईवन फॉर्मूले से 20 श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले लोगों को छूट दी थी। इसमें राष्ट्रपति, केंद्रीय मंत्री, चीफ जस्टिस एवं सुप्रीम कोर्ट के जज आदि शामिल हैं।

इस बारे में पूछने पर सिसोदिया ने कहा कि छूट मिलने के बाद भी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और जस्टिस कार पूल कर रहे हैं और जनता को संदेश दे रहे हैं। बहुत से लोग उनका अनुसरण करने लगे हैं।

15 दिन दीजिए : गोपाल राय

ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होने के पांचवें दिन भी मिलाजुला असर रहा। दिल्ली में कहीं भी बड़े जाम लगने की सूचना सरकार के पास नहीं आई है। परिवहन मंत्री गोपाल राय का कहना है कि जहां पहले 20 मिनट से लेकर 30 मिनट तक जाम लगता था, वहां अब 5 मिनट के लिए यातायात धीरे होता है। उन्होंने कहा कि 15 दिन दीजिए रिजल्ट सामने आ जाएगा।

केजरीवाल सीधे दिख जाएं तो भी परेशानी, उल्टे दिख जाएं तो भी परेशानी : राय

ऑड-ईवन फॉर्मूले को लेकर टीवी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिए गए एक विज्ञापन के बारे में पूछे जाने पर परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल सीधे दिख जाएं तो भी कुछ लोगों को परेशानी और वह उल्टे दिख जाएं तो भी लोगों को परेशानी।

उन्होंने कहा कि ध्यान भटकाने के लिए कुछ लोग इस बारे में कह रहे हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि हमें अपना लक्ष्य योजना को सफल बनाने का रखना है।आइटीओ स्थित विकास मार्ग पर दोपहर के समय यातायात रहा सामान्य। वहीं (दाएं) रात में इसी मार्ग पर व्यस्त समय में वाहनों की लगी कतार।

chat bot
आपका साथी