इलाज कराने आगरा आई समलैंगिक युवती को भेजा गया अमेरिका

समलैंगिक एनआरआइ युवती को सोमवार रात आईजीआई एयरपोर्ट से अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के लिए रवाना कर दिया गया। करीब दो महीने पहले उसके परिजन उसे उपचार के लिए आगरा लेकर आए थे। एक महीने पहले वह अस्पताल से भागकर दिल्ली आ गई थी और समलैंगिक यूनिट के लिए काम

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 07 Oct 2015 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2015 09:55 AM (IST)
इलाज कराने आगरा आई समलैंगिक युवती को भेजा गया अमेरिका

नई दिलली। समलैंगिक एनआरआइ युवती को सोमवार रात आईजीआई एयरपोर्ट से अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के लिए रवाना कर दिया गया। करीब दो महीने पहले उसके परिजन उसे उपचार के लिए आगरा लेकर आए थे। एक महीने पहले वह अस्पताल से भागकर दिल्ली आ गई थी और समलैंगिक यूनिट के लिए काम करने वाले एनजीओ मे छुपकर रह रही थी।

पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय युवती परिवार के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया मे रहती है। वह न्यूरो बायोलॉजी की छात्रा है। युवती के समलैंगिक होने के कारण उसके माता-पिता उसे उपचार के लिए आगरा लेकर आए थे। वह मूल रूप से आगरा के रहने वाले है।

करीब एक माह पहले वह इलाज के दौरान एनजीओ की मदद से आगरा से दिल्ली भाग आई थी। परिजनों ने आगरा के थाने मे अपहरण का मामला दर्ज कराया था। आगरा पुलिस युवती को खोजने दिल्ली आई थी। एनजीओ ने युवती की सुरक्षा और आजादी के लिए दिल्ली हाई कोर्ट मे अपील दायर कर दी। अपील में कहा गया कि आगरा पुलिस युवती को परेशान कर रही है।

एनजीओ ने युवती के परिजनों पर कार्रवाई करने की भी मांग की। हाई कोर्ट ने फतेहपुर बेरी थाना पुलिस को युवती को सुरक्षा प्रदान करने और उसे सही सलामत अमेरिका भेजने का आदेश दिया था। बाद मे दोनों पक्षो में समंझौता हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसके परिजनो से उसका वीजा, पासपोर्ट समेत अन्य कागजात लेकर युवती को सौप दिया था।

एक माह तक युवती फतेहपुर बेरी इलाके के एक एनजीओ मे छुपकर रहती रही। सोमवार देर रात फतेहपुर बेरी के एसएचओ के नेतृत्व मे युवती को आईजीआई एयरपोर्ट ले जाया गया। जहां से उसे सैन फ्रैंसिस्को रवाना कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी