तो बहुरेंगे खोड़ा के दिन, अच्‍छी सड़के और पेयजल का सपना होगा पूरा

दस लाख की आबादी वाली खोड़ा कालोनी के अच्छे दिन आने की उम्मीद जग गई है। प्रदेश सरकार का नगर पालिका का झुनझुना भले ही लोगों को न मिल सका हो, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से खोड़ा के विकास के लिए प्रायस तेज हो गए हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 31 Aug 2015 12:12 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2015 01:54 PM (IST)
तो बहुरेंगे खोड़ा के दिन, अच्‍छी सड़के और पेयजल का सपना होगा पूरा

इंदिरापुरम । दस लाख की आबादी वाली खोड़ा कालोनी के अच्छे दिन आने की उम्मीद जग गई है। प्रदेश सरकार का नगर पालिका का झुनझुना भले ही लोगों को न मिल सका हो, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से खोड़ा के विकास के लिए प्रायस तेज हो गए हैं।

सांसद निधि से खोड़ा में दो करोड़ की लागत से 21 सड़कों का आरसीसी कराए जाने के साथ ही लोगों को शुद्ध् पेयजल मुहैया कराने के लिए पांच स्थानों पर आरओ प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है। रविवार को खोड़ा में दो सड़कों के लोकार्पण के साथ ही प्लांट लगाने का एलान स्थानीय सांसद व केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने किया है।

आरओ प्लांट के निर्माण की घोषणा से लोगों ने राहत की सांस ली है। इन प्लांटों से दस पैसे प्रति लीटर यानि एक रुपये में दस लीटर शुद्ध पेयजल मिलेगा। खोड़ा में करीब दो लाख वोटर हैं। हर चुनाव में खोड़ा के लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। अपनी समस्याएं गिनाते हैं और प्रत्याशी भी कष्ट दूर करने का वायदा करते हैं। लेकिन सीट पर पहुंचते हीे अपने कुछ खास लोगों के बीच घिर कर रह जाते हैं।

दिल्ली,नोएडा व गाजियाबाद की सीमा पर बसे खोड़ा में बिजली पानी, सीवर व पेयजल समस्या बनी हुई है। यहां की गलियां 12 महीने कीचड़ से अटी रहती हैं। कालोनी की हालत गांव से भी बदतर है। नालियों का पता नहीं हैं। मगर पहली बार कोई जनप्रतिनिधि कुछ गंभीर नजर आ रहा है। सांसद जनरल वीके सिंह ने 21 सड़कों के निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये सांसद निधि से जारी किए हैं।

अधिकांश सड़को का निर्माण शुरू हो चुका है। इंदिरा विहार कालोनी में सांसद निधि से तैयार दो सड़कों का लोकार्पण सांसद वीके सिंह ने किया। इसके बाद कालोनी के दुर्गा बारात घर परिसर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर जन समस्याएं सुनी। लोगों ने बताया कि कालोनी में सबसे अधिक समस्या पेयजल की है। लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है।

यहां पानी का टीडीएस.1500 से ढाई हजार है। ग्राउंड वाटर जहरीला हो गया है। लोग पानी खरीद कर पी रहे हैं। दूषित पेयजल से जल जनित बीमारी फैल रही है। वीके सिंह ने खोड़ा में पांच बड़े आरओ प्लांट लगाने की घोषणा की। उम्मीद है कि इसी वर्ष पांचों आरओ प्लांट बनकर तैयार हो जाएंगे और लोगों को शुद्ध् पेयजल मिलने लगेगा।

दस पैसे में एक लीटर शुद्ध् पेयजल मिल सकेगा। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि व पूर्व विधायक नरेंद्र शिशौदिया भाजपा महानगर अध्यक्ष अशोक मोंगा, महामंत्री संजीव शर्माए उपाध्यक्ष पप्पू पहलवान, भाजपा महानगर मंत्री योगेश भाटी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश गिरि, बलवीर चौहान, समेत काफी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी