शकूर बस्ती मामला: रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिले सीएम केजरीवाल

शकूर बस्ती में झुग्गियां तोड़े जाने के बाद शुरू हुई सियासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच शकूर बस्ती मामले को लेकर चर्चा हुई।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2015 09:23 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2015 08:10 AM (IST)
शकूर बस्ती मामला: रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिले सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली। शकूर बस्ती में झुग्गियां तोड़े जाने के बाद शुरू हुई सियासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच शकूर बस्ती मामले को लेकर चर्चा हुई।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि बिना पुनर्वास के अवैध झुग्गियां नहीं तोड़ी जाएंगी उन्होंने कहा कि रेलवे भी 'जहां झुग्गी वहीं मकान' की नीति पर काम करेगी।

संसद में रेल मंत्री का बयान

दिल्ली की शकूरबस्ती में एक बच्ची की मौत के बाद मामले के तूल पकड़ने पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने संसद में बयान दिया। उन्होंने कहा है कि रेलवे की तरफ से किए गए अतिक्रमण की कार्रवाई से पहले ही बच्ची की मौत हो चुकी थी।

रेल मंत्री ने कहा कि अतिक्रमण की कार्रवाई से पहले कई बार इस बाबत नोटिस भी दिया गया था कि झुग्गी में रहने वाले लोग रेलवे की जमीन खाली कर दें। इससे पहले रेलवे की इस कार्रवाई के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव लाने की बात कही थी। पंजाब से आप सांसद भगवंत मान ने लोकसभा अध्यक्ष को नोटिस भी दिया।

खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर

झुग्गियों के टूटने के बाद लोग खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर हैं। इस बीच शीत लहर और बढ़ी ठंड ने भी लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है।

कांग्रेस का प्रदर्शन

शकूर बस्ती में झुग्गियों को तोड़े जाने का मामला सियासी रंग में रंगता जा रहा है। दिल्ली में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेल मंत्रालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पुतला भी फूंका।

देखें तस्वीर

chat bot
आपका साथी