नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों ठग चुका है फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली जिला पुलिस ने शुक्रवार को सेना भवन में घुसने के दौरान दब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Jul 2018 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 22 Jul 2018 12:03 AM (IST)
नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों ठग चुका है फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल
नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों ठग चुका है फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली जिला पुलिस ने शुक्रवार को सेना भवन में घुसने के दौरान दबोचे गए फर्जी लेफ्टिनेट कर्नल अमित शर्मा और उसकी पत्नी हरजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह खुद को सेना का अफसर बताकर लोगों को अपने प्रभाव में लेता था। इसी क्रम में वह लोगों को सेना भवन भी ले जाता था। आरोपित दो बार सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर डीआरडीओ भवन में जा चुका है। आरोपित करीब डेढ़ वर्ष से सक्रिय था और अबतक 12-13 युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 20 लाख रुपये की ठगी कर चुका है। ठगी में उसकी पत्नी भी उसका साथ देती है। उसके पास से भारतीय खुफिया एजेंसी का पहचान पत्र, सेना की वर्दी और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं।

गत शुक्रवार को फर्जी लेफ्टिनेट अमित शर्मा और उसकी पत्नी सहित चार दबोच लिए गए थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने अमित और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, उसके चालक और नौकरी के झांसे में आए एक अन्य को छोड़ दिया है। गाजियाबाद निवासी अमित साकेत स्थित स्कूल से पढ़ा है। उसका कहना है कि उसने द्वारका स्थित इंस्टीट्यूट से बीटेक किया है। अमित ने 2014 में कस्टमर केयर कंपनी में नौकरी की थी। उसकी मुलाकात हरजीत कौर से वहीं हुई थी, जिससे बाद में उसने शादी कर ली थी। उसकी यह दूसरी शादी है। 2008 में उसने पहली शादी की थी, लेकिन दो वर्ष बाद से ही वह अपनी पत्नी से अलग रहने लगा था।

अमित ने घरवालों को बताया था कि वह सेना में कर्नल है और उसे किसी कारणवश नौकरी से निकाल दिया गया। इसलिए वह प्राइवेट नौकरी कर रहा है। इस बीच वह अपने प्रभाव से लोगों को सरकारी विभागों में नौकरी लगाने का झांसा दे उन्हें ठगने लगा था। वह नौकरी के लिए आठ लाख रुपये तक की मांग करता था और रुपये लेने के बाद पीड़ितों से संपर्क खत्म कर देता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमित ने पहले सेना की वर्दी नहीं पहनी थी। उसने 18 जुलाई को ही दिल्ली कैंट के गोपीनाथ बाजार से वर्दी ली थी। खुफिया विभाग का फर्जी आइकार्ड दिखाकर वह सेना भवन में घुसने का प्रयास कर रहा था।

chat bot
आपका साथी