20 करोड़ की म्याउ म्याउ ड्रग बरामद, दुबई तक सप्लाई होता था

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। ये रैकेट दिल्ली-एनसीआर और पंजाब में ड्रग सप्लाई करने वाला अंतरराष्ट्रीय गिरोह बताया जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 02 Aug 2016 09:24 AM (IST) Updated:Tue, 02 Aug 2016 10:19 AM (IST)
20 करोड़ की म्याउ म्याउ ड्रग बरामद, दुबई तक सप्लाई होता था

नई दिल्ली (जेएनएन)। राजधानी दिल्ली की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। सेल ने ग्रेटर कैलाश इलाके में छापा मारकर 20 करोड़ रुपये का ड्रग बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। एक शख्स सुरेंद्र सिंह लांबा की गिरफ्तारी चितरंजन पार्क से हुई है। बताया जा रहा है कि मुंबई का रहने वाला फैजान सुपारीवाला भी गिरफ्तार हुआ है, जो ड्रग लेने दिल्ली आया था।

पुलिस की माने तो यह ड्रक दिल्ली से मुंबई के अलावा दुबई तक सप्लाई होता है। पुलिस ने शक जताया है कि गिरफ्तार फैजान हाईप्रोफाइल पार्टियों में ड्रग सप्लाई करता था। गैंग खासकर युवाओं को ड्रग सप्लाई करने को प्राथमिकता देता था।

वहीं, एक दिन पहले ही सोमवार को स्पेशल सेल ने एक विदेशी नागरिक सहित तीन कुख्यात अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर को चार किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। बरामद हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

ये रैकेट दिल्ली-एनसीआर और पंजाब में ड्रग सप्लाई करने वाला अंतरराष्ट्रीय गिरोह बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 16 करोड़ की हेरोइन बरामद करते हुए नाइजीरियाई दपंती सहित पंजाब के दो युवकों को गिरफ्तार किया।

टीम इंडिया के कप्तान एमएस धौनी के नाम पर सैकड़ों युवाओं से ठगी

पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर दिल्ली के मुकरबा चौक के पास कार में तलाशी ली तो होश उड़ गए। कार में करीब 3 किलो फाइन क्वालिटी की हेरोइन बरामद की गई, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, बरामद की गई 4 किलो हेरोइन की कीमत 16 करोड़ रुपये है। माइकल के पास से नाइजीरिया के पासपोर्ट के अलावा साउथ अफ्रीका का एक फर्जी पासपोर्ट और इंडिया का फर्जी वीजा भी मिला है।उसकी पत्नी के पास से भी साउथ अफ्रीका का एक फर्जी पासपोर्ट और इंडिया का फर्जी वीजा मिला है।

फर्जी MP एयरपोर्ट से गिरफ्तार, लालू का नाम लेकर भी कर चुका है ठगी!

पंजाब से जुड़े हो सकते हैं तार

पुलिस ने पंजाब के सुरेंद्र उर्फ भट्ट और बलविंदर को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने पूछताछ में बताया कि विदेशी नागरिक माइकल मूल रूप से नाईजीरियन है। बताया जा रहा है कि माइकल हेरोइन बेचता है। इसके बाद स्पेशल सेल ने द्वारका स्थित उसके घर में छापा मारकर माइकल को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 1 किलो हेरोइन बरामद की गई।

chat bot
आपका साथी