बसों में सवारियां बढ़ाने को दिल्ली सरकार ने फिर भेजा प्रस्ताव

राज्य ब्यूरोनई दिल्ली बसों में 20 से ज्यादा पैसेंजर्स को सफर करने की इजाजत दी जा सकती है। अभी 20 लोगों के ही सफर की इजाजत है। डीडीएमए को यह फैसला करना है कि 20 से ज्यादा कितने लोगों को सफर करने की इजाजत दी जाएगी। दिल्ली में अब ऑफिस खुल गए हैं और लोग काम पर जा रहे हैं। ऐसे में बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ देखी जा सकती है। आनेवाले दिनों में बसों में 20 से ज्यादा पैसेंजर्स को सफर करने की इजाजत दी जा सकती है। दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) की बुधवार को होने वाली मीटिग में बसों में 20 से

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 09:09 PM (IST)
बसों में सवारियां बढ़ाने को दिल्ली 
सरकार ने फिर भेजा प्रस्ताव
बसों में सवारियां बढ़ाने को दिल्ली सरकार ने फिर भेजा प्रस्ताव

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल के निर्देश पर परिवहन विभाग ने बसों में सवारियों की संख्या को बढ़ाने की अनुमति देने को उपराज्यपाल के पास फिर प्रस्ताव भेजा है। कोरोना काल में फिलहाल बस में अधिकतम 20 सवारी ही बैठाने की अनुमति है। दिल्ली सरकार पहले भी इस बारे में प्रस्ताव भेज चुकी है। मगर इस पर सहमति नहीं बन सकी थी। अब सरकार को उम्मीद है कि इस बार दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की होने वाली बैठक में इस बारे में सहमति बन जाएगी।

लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार चाहती है कि बसों में सभी सीटों पर यात्रियों को बैठने की अनुमति दी जाए। दिल्ली में अब ऑफिस खुल गए हैं और लोग काम पर जा रहे हैं। ऐसे में बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ देखी जा सकती है।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी कह चुके हैं कि आम लोगों की ओर से दिल्ली सरकार से यह मांग की जा रही है कि बसों में 20 यात्रियों के सफर करने की सीमित संख्या को बढ़ाया जाए। बस में जितनी सीट है, उतने यात्रियों को सफर करने की इजाजत दी जाए।

बसों में 20 यात्रियों के ही सवार होने के आदेश के बाद से दिल्ली परिवहन निगम की बसों (डीटीसी) में 17 यात्री से ज्यादा नहीं बैठ सकते हैं। क्योंकि एक सीट पर एक ही व्यक्ति बैठ सकता है। क्लस्टर सेवा की बसें लंबी होने के कारण उनमें 20 सवारियां बैठ जाती हैं।

chat bot
आपका साथी